Breaking News

दिल्ली की तर्ज पर अब लखनऊ और नोएडा पुलिस को योगी सरकार बनाएगी हाइटेक, जानिये कैसे

सिस्टम नया आने के बाद काफी सारे बदलाव भी होते हैं। नए साल में यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश में नई पहल की है। दिल्ली की तर्ज पर अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ और नोएडा पुलिस को सरकार ने हाइटेक बनाया है। इसके लिए सरकार ने दोनों ही स्थानों पर सोमवार को कमिश्नर सिस्टम लागू किया। अब दोनो ही स्थानों पर पुलिसिंग को चाक चौबंद बनाने के लिए बड़े पैमाने पर वर्दी धारियों की आवश्यकता थी। ऐसे में सरकार ने प्रदेश के अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर और बाराबंकी से बड़े पैमाने पर दरोगाओ का ट्रांसफर लखनऊ के लिए किया है।

बुधवार को राजधानी लखनऊ में ड्यूटी के लिए 89 दरोगाओं का स्थानांतरण किया गया है जिसमें अमेठी जिले से 17 तो सुल्तानपुर जिले से 14 दरोगाओ को स्थानांतरित किया गया है। वहीं इसके अलावा अयोध्या से 19, अंबेडकर नगर से 14, बाराबंकी से 22 दरोगाओं के स्थानांतरण के आदेश दिए गए हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन एसएन साबत के पत्र के अनुसार मुनेंद्र पाल सिंह, शिव बहादुर सिंह, आनंद भूषण बेलदार, संतोष कुमार सिंह, राम विलास यादव, शिव जन्म यादव, उपेंद्र प्रताप सिंह, गिरीश दत्त पाण्डेय, हवलदार राम, राम प्रकाश मिश्र, राम नरायण दिवेदी, रमेश कुमार दूबे, राधेश्याम, चंद्रप्रकाश सिंह, राधेश्याम सिंह, इंग्लेश तिवारी और शहबाज अहमद को लखनऊ के लिए स्थानांतरित किया गया है।

About News Room lko

Check Also

पूर्व मंत्री अनीस मंसूरी ने अमौसी एयरपोर्ट पर किया गया हज यात्रियों का स्वागत

लखनऊ। पसमांदा मुस्लिम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री अनीस मंसूरी के नेतृत्व में 4 ...