Breaking News

दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान- 20 अस्पतालों में लगाई जाएंगी MRI मशीनें

दिल्ली सरकार ने चिकित्सा सुविधा में सुधार के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। अब दिल्ली के 20 अस्पतालों में एमआरआइ मशीनें लगाई जाएंगी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि सरकार दिल्ली में विश्व स्तर की चिकित्सा सुविधा लाने की पहल में है। उन्होंने आगे कहा प्रथमिक स्वास्थ्य सुविधा में सुधार लाने के लिए मोहल्ला क्लीनिकों की संख्या बढ़ाई जा रही है और साथ ही इनमें सुविधाओं को भी बढ़ाया जा रहा हैं।

सत्येंद्र जैन ने कहा अभी निजी रेडियोलॉजी लैब के माध्यम से मरीजों को निशुल्क एमआरआइ, सीटी स्कैन व अन्य जांच सुविधाएं दी जाती हैं। जिन अस्पतालों में एमआरआई की सुविधा होती है वहां मरीजों को जांच के लिए महिनों बाद की तारीख दी जाती है। वहीं निजी लैब के माध्यम से कम खर्च में मरीजों को जांच की सुविधा सुगमता से मिल जा रही है। इस सुविधा का फायदा काफी लोग उठा चुके हैं।

स्वास्थ्य सुविधा में सुधार को लेकर सरकार द्वारा नए अस्पताल भी बनवाएं जा रहे हैं। छह अस्पताल में विस्तार की योजना है।जिसमें काम भी शुरू किया जा चुका है। 9 सितंबर को आचार्य भिक्षु अस्पताल में काम शुरू किया गया है। इस अस्पताल में 400 बेड बढ़ाए जाऐंगे। इसके साथ ही संजय गांधी स्मारक अस्पताल और भगवान महावीर अस्पताल में भी 400-400 बेड बढ़ाए जाएंगे। वहीं राव तुलसीराम अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जारी किया ये बड़ा आदेश, गौ तस्करी करने वालों पर लगेगा गैंगस्टर ऐक्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड ...