Breaking News

कर्नाटक: येदियुरप्पा ने किया सरकार बनाने का दावा, शाम तक ले सकते हैं शपथ

कर्नाटक में भले ही कुमारस्वामी सरकार गिर गई हो और तत्काल राजनीति उठापठक पर ब्रेक लग गई हो लेकिन कर्नाटक का नाटक आज भी जारी है। प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा आज राज्यपाल से मिलकर कर्नाटक की कमान संभालने को लेकर बात करेंगे।येदियुरप्पा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मैं राज्यपाल से मिलने जा रहा हूं, सरकार बनाने का दावा पेश करूंगा, निवेदन करूंगा कि आज ही शपथ ग्रहण की इजाजत दे दें।’

सूत्रोें के मुताबिक कर्नाटक में आज 12:30 बजे शपथ ग्रहण संभव हो सकता है। इसके लिए येदियुरप्पा सुबह 10 बजे राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचेंगे। कर्नाटक की सियासत में एक बार फिर हलचल मच गई जब विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने 3 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। विधानसभा अध्यक्ष ने जिन विधायकों को अयोग्य करार दिया है उनके नाम हैं- आर. शंकर, रमेश जरकिहोली और महेश कुमथल्ली। विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने तर्क दिए है कि इन विधायकों ने गलत फॉरमेंट में इस्तीफा भेजा था, जिस कारण उसे मंजूर नहीं किया जा सकता है।

बीएस येदियुरप्पा ने हाई कमान की मंजूरी के बिना ही सरकार बनाने का दावा पेश किया है। ऐसे में येदियुरप्पा के बगावती तेवर साफ दिखाई दे रहे हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...