Smartphone Prices : स्मार्टफोन मेकर कंपनियों के बीच काफी कड़ा कॉम्पीटिशन चल रहा है। कंपनियां हर सेगमेंट के बॉयर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। स्मार्टफोन मार्केट में चाइनीज कंपनियों के आने से प्रीमियम स्मार्टफोन (Premium Smartphone) बनाने वाली कंपनियां दवाब में हैं। इन कंपनियों पर यह दवाब बना रही चाइनीज कंपनियां मिड-रेंज के स्मार्टफोन को फीचर से लोडेड दे रही हैं जिसके कारण बॉयर्स के पास काफी सारी चॉइस है। यहीं कारण हैं कि कंपनियां अपने प्रीमियम स्मार्टफोन्स की कीमतें (Smartphone Prices) लगातार कम कर रही है। आइए जानते हैं टॉप-एंड फीचर वाले उन स्मार्टफोन्स (Best Smartphone) के बारे में जिन्होंने साल 2019 में अपनी कीमतों में कटौती की है।

OnePlus 6T

OnePlus ने इस साल अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro लॉन्च कर दिया है। इसके बाद कंपनी ने पिछले साल के अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T की कीमत में 11,000 रुपये तक कम कर दिए हैं। अब इस स्मार्टफोन को 26,999 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

Samsung Galaxy S10

Samsung ने अपने इस साल लॉन्च किए फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमतों में 5000 रुपये तक की कटौती है। अब कंपनी के इस स्मार्टफोन को 61,900 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

Google Pixel 3

टेक कंपनी गूगल ने भी साल 2018 के लॉन्च किए गए प्रीमियम स्मार्टफोन Google Pixel 3 की कीमत में 21,000 रुपये और Google Pixel 3XL की कीमतों में 28,000 रुपये तक की कटौती की है। इन कटौती के बाद अब Google Pixel 3 को 49,999 रुपये की शुरुआती कीमत और Google Pixel 3XL को 54,999 रुपये की शरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।