Breaking News

पांच मैच की टी- 20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाला पहला देश होगा भारत

भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी- 20 का आखिरी मैच आज माउंट माउनगुई में खेला जाएगा. भारत यह मैच जीतता है, तो वह पांच मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाला पहला देश होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय क्रिकेट टीम आखिरी मुकाबले में क्लिन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरेगी. अपने शानदार प्रदर्शन के दमपर भारतीय टीम ने विदेशी धरती पर यह पहली टी-20 सीरीज अपने नाम की है. न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज होने वाले पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में 5-0 की क्लीन स्वीप के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी.

मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे. बारिश की आशंका नहीं है. पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलेगी.माउंट माउनगुई कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन का घरेलू मैदान है. हालांकि विलियम्सन कंधे की चोट के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं. उन्हें तीसरे मैच में चोट लगी थी, जिससे वे चौथा मैच भी नहीं खेल सके थे. उनकी गैर मौजूदगी में पिछले मैच की तरह तेज गेंदबाज टिम साउदी ही टीम की कमान संभालेंगे. न्यूजीलैंड टीम यह मैच जीतकर अपना सम्मान बचाना चाहेगी.

भारतीय टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. लोकेश राहुल की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है. यदि कोहली आज का मैच नहीं खेलते है. तो रोहित शर्मा कप्तानी संभाल सकते हैं. युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को लाया जा सकता है.

माउंट मोउनगुई में टीम इंडिया ने दो वनडे मैच खेले हैं. ऐसे में टीम इंडिया को यहां के अनुभव का फायदा मिल सकता है. पिच का बर्ताव और मैदान पर खेलने का अनुभव टीम को फायदा जरूर पहुंचाएगा. इसके अलावा विराट कोहली के साथ टीम के कई खिलाड़ियों भी इस मैदान पर खेल चुके है जिसका फायदा मिल सकता है .

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...