Breaking News

प. बंगाल में थम नहीं रही हिंसा, पुलिस के सर्च ऑपरेशन में 78 बम बरामद

आम चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से ही पश्चिम बंगाल में आए दिन विवादित खबरें सामने आती रही है। पश्चिम बंगाल के में पुलिस को करीब 78 बम मिले। पुलिस को अपने सर्च अभियान में उत्तर 24 परगना के भाटपारा इलाके से 60 और पश्चिम बर्धमान के दुर्गापुर शहर से 18 बम मिले हैं।

आप को बता दें कि गुरुवार को भाटपारा के पुलिस स्टेशन के पास टीएमसी और बीजेपी समर्थकों में हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में दोनों पक्षों मे बमबाजी और गोलियां चलाने कि खबर मिलि थी। इस गोलिबारी कें दौरान दो लोगों की मौत हो गई, जिस कारण भाटपारा में हुई हिंसा के बाद सांसद एसएस अहलूवालिया की तीन सांसदों की एक टीम शनिवार को जांच के लिए कोलकाता पहुंची, लेकिन भाजपा के प्रतिनिधिमंडल के दौरे के वक्त पश्चिम बंगाल पुलिस ने स्थानीय लोगों को हटाने के लिए लाठीचार्ज किया जिस दौरान 2 लोगों की मौत हुई थी जबकि 11 लोग घायल भी हुए। इस घटना के बाद बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने धारा 144 लागू होने के बावजूद मार्च निकाला था।

ममता सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम ने रविवार को कहा कि भाजपा आतंकी संगठन की तरह बर्ताव कर रही है। लोकसभा चुनाव के बाद से ही भाजपा बंगाल में अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर रही है। वह बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा के बिज बो रही हैं। उत्तर 24 परगना के भाटपारा में हुई हिंसा पर हकीम ने कहा कि बिजेपी बंगाल के लोगों को घर छोड़ने पर मजबूर किर रही है। हम राज्य को भाटपारा नहीं बनने देंगे।

23 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से बैरकपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में तनावपूर्ण माहौल है। चुनावों के बाद पिछले तीन हफ्तों में, तृणमूल कांग्रेस ने कम से कम छह नगर पालिकाओं उत्तर 24 परगना जिले से पांच और दार्जिलिंग जिले से एक पर पर नियंत्रण खो दिया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...