Breaking News

बीएचयू के एमबीए छात्र को मिला 23.5 लाख का पैकेज, 165 छात्र-छात्राओं को भी मिला कैंपस प्लेसमेंट

वाराणसी:  काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रबंध शास्त्र संस्थान के छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की प्रमुख कॉरपोरेट कंपनियों में प्रमुख पदों पर कैंपस प्लेसमेंट मिला है। एमबीए के एक छात्र को न्यूवेक्सो वेलनेस कंपनी में 23.5 लाख रुपये सालाना की जॉब ऑफर हुई। संस्थान के 165 छात्र-छात्राओं को औसतन 11.1 लाख का सालाना पैकेज मिला है।

प्रबंध शास्त्र संस्थान के प्लेसमेंट समन्वयक डॉ. आशुतोष मोहन ने बताया कि एमबीए, एमबीए इंटरनेशनल बिजनेस और एमबीए एग्रीबिजनेस के छात्रों ने अच्छा प्लेसमेंट प्राप्त किया है। प्रबंध शास्त्र संस्थान के 165 छात्र-छात्राओं को विभिन्न कंपनियों में नौकरी के 181 प्रस्ताव मिले।

कैंपस चयन में इंफोसिस, जेनपैक्ट, कॉग्निजेंट, महिंद्रा फाइनेंस, अडानी विल्मर, वोल्वो आयशर कॉमर्शियल व्हीकल, रिलायंस रिटेल, फेडरल बैंक, आईडीबीआई बैंक, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, डिजिट जनरल इंश्योरेंस, वीजा स्टील, बजाज एसेट मैनेजमेंट, यूनिक्लो, अमूल और एस्कॉर्ट्स कुबोटा सहित 65 से अधिक कंपनियों ने हिस्सा लिया।

एफएमएस-बीएचयू में कॉरपोरेट मामलों एवं प्लेसमेंट अध्यक्ष और संस्थान के डीन प्रो. एचपी माथुर ने बताया कि 36 फीसदी छात्र-छात्राओं को कार्यकारी/प्रबंधन को प्रशिक्षु की भूमिका के साथ विभिन्न उप-प्रोफाइल जैसे एमटी-सेल्स एंड मार्केटिंग, एमटी-फाइनेंस, एमटी-बिजनेस एक्सीलेंस, एमटी-स्ट्रेटेजी एंड प्रोजेक्ट्स, एमटी-एलायंस एंड इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट्स, एमटी-रिटेल ऑपरेशंस आदि के ऑफर मिले।

छात्रों को आकर्षक पदों की पेशकश
जूनियर मैनेजमेंट में अधिकारी की हिस्सेदारी 8 फीसदी, बिजनेस एनालिस्ट की 7 फीसदी, बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर की 4 फीसदी, प्रोजेक्ट मैनेजर की 3 फीसदी, यंग प्रोफेशनल्स के रूप में 2 फीसदी और और टेरिटरी सेल्स इन-चार्ज के रूप में 1 फीसदी हिस्सेदारी थी।

साउथ इंडियन बैंक, बंधन बैंक, जन बैंक, एसबीआई लाइफ, आईसीआईसीआई प्रू एएमसी और यूटीआई म्यूचुअल फंड्स जैसी प्रसिद्ध फर्मों ने बीएफएसआई क्षेत्र में मार्केटिंग, वित्त, संचालन और मानव संसाधन जैसे डोमेन में छात्रों को आकर्षक पदों की पेशकश की है।

बीएचयू प्रबंध शास्त्र संस्थान के निदेशक प्रो. आशीष वाजपेयी ने प्लेसमेंट टीम को बधाई दी और छात्रों को ‘व्यवसाय के लिए तैयार’ व्यक्तियों के रूप में आकार देने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों के उत्साह और मानव संसाधन, वित्त और मार्केटिंग क्षेत्रों में व्यवसाय और समाज में महत्वपूर्ण योगदान देने के उनके संकल्प की प्रशंसा की।

प्रो. ज्योति रोहिला राणा BHU के कला-इतिहास विभाग की अध्यक्ष बनीं
काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के कला संकाय के कला-इतिहास विभाग का अध्यक्ष प्रो. ज्योति रोहिला राणा को बनाया गया है। कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन ने तीन साल के लिए उनकी नियुक्ति की है। प्रो. राणा की नियुक्ति तीन जुलाई से प्रभावी होगी। यह जानकारी बीएचयू के सहायक कुलसचिव (सामान्य प्रशासन) अशोक कुमार शर्मा ने दी।

About News Desk (P)

Check Also

दिल्ली पहुंचे टिपरा मोथा प्रमुख, तीन केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, आदिवासी परिषद के लिए मांगी मदद

त्रिपुरा आदिवासी क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद के लिए अधिक धनराशि के लिए टिपरा मोथा प्रमुख ...