Breaking News

अज्ञात कारणों से नाबालिग ने लगाई फांसी, ताऊ ने लिया था गोद उनको नहीं थी कोई संतान

बिधूना/औरैया। तहसील के थाना कुदरकोट क्षेत्र के गांव धनवाली निवासी इंटरमीडिएट की एक छात्रा ने घर में अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। संतान न होने कारण छात्रा को उसके ताऊ ने गोद लिया था। छात्रा द्वारा आत्महत्या कर लेने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार थाना कुदरकोट क्षेत्र के गांव धनवाली निवासी मनोज कुमार प्रजापति दिव्यांग है और उसके कोई संतान नहीं थी। जिस कारण उसने अपने बीच के भाई विनोद कुमार की पुत्री शिवानी (15 वर्ष) व छोटे भाई राम प्रकाश के पुत्र अंशू को बचपन में ही गोद ले लिया था।

अज्ञात कारणों से नाबालिग ने लगाई फांसी, ताऊ ने लिया था गोद उनको नहीं थी कोई संतान

बताया गया कि गोद लिए पुत्र की ढाई वर्ष पहले 2021 में घर पर ही सर्पदंश से मौत हो गयी थी। जिसके कुछ समय बाद 2022 में मनोज की पत्नी निशा की भी मौत हो गयी थी। मनोज अपनी गोद ली पुत्री शिवानी व अपनी 83 वर्षीय मां मूलनश्री के साथ घर पर रहता था और शिवानी को पढ़ा रहा था। शिवानी में पढ़ रही थी और वह इस वर्ष श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज बिधूना में इंटरमीडिएट की छात्रा थी।

👉  किसी की हड्डी टूटी, किसी की लिवर, फेफड़ा फटने से गई जान; पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

शिवानी ने अज्ञात कारणों से घर कमरे में साड़ी के फंदे के सहारे पंखा से लटक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुत्री द्वारा फांसी लगाये जाते समय आयी आवाज को सुनकर मनोज ने देखा तो कमरे में जाकर देखा तो शिवानी फांसी पर लटकी थी। जिसे देख उसके होश उड़ गये और उसने चिल्लाते हुए पड़ोसियों को बुलाया।

अज्ञात कारणों से नाबालिग ने लगाई फांसी, ताऊ ने लिया था गोद उनको नहीं थी कोई संतान

जिनके सहयोग से उसने शिवानी को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और उसे इलाज के लिए अस्पताल लिए जा रहा था तभी रास्ते में उसकी मौत हो गयी ‌ शिवानी की मौत की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे क्षेत्राधिकारी बिधूना अशोक कुमार सिंह व थानाध्यक्ष कुदरकोट पूजा सोलंकी ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अज्ञात कारणों से नाबालिग ने लगाई फांसी, ताऊ ने लिया था गोद उनको नहीं थी कोई संतान

क्षेत्राधिकारी बिधूना अशोक कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी होते ही महिला पुलिस कर्मियों के सहयोग से फोरेंसिक टीम ने नियमानुसार निरीक्षण किया। साथ ही पुलिस फांसी लगाने के कारणों की गहराई से छानबीन कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन 

About reporter

Check Also

शृंगार गौरी समेत ज्ञानवापी से जुड़े तीन मामलों में सुनवाई टली, अब 20 जुलाई की पड़ी तारीख

वाराणसी:  ज्ञानवापी से जुड़े शृंगार गौरी समेत तीन मामलों में सुनवाई टल गई। जिला जज ...