Breaking News

बीजेपी सांसदों से पीएम की अपील, अपने क्षेत्र में शुरु करें पदयात्रा

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी सांसदों से अपील की है कि अपने लोकसभा क्षेत्र में पदयात्रा करके गांधी जी के आदर्शों को समाज में फैलाने का काम करें। वे आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्र में 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक यह पदयात्रा करें। इस दौरान 150 किमी की पदयात्रा करके समाज के सभी तबकों से संवाद कायम करने पर उन्होंने जोर दिया है। इस दौरान प्रतिदिन 15 किमी का पदयात्रा किया जाए। हरेक विधानसभा में लगभग 20 लोगों की टौली बनाकर इस कार्यक्रम को सफल बनाया जा सकता है।

इस दौरान कार्यक्रम को गैर राजनीतिक रखने का फैसला भी किया गया है। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बैठक के मुख्य बिंदू के बारे में विस्तार से बताया है। उन्होंने कहा कि पीएम ने कहा है कि इस दौरान सांसद हरेक बूथ तक पहुंचे। अपने बूथ के प्रमुख जन से बात करके राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों के बारे में समाज में लोगों को जागरुक बनाया जाना चाहिए। साथ ही इस दौरान वृक्षारोपन करके पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरुक करना चाहिए।

पीएम ने आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी के योगदान पर चर्चा रखनी चाहिए ताकि किन हालात में वे देश को एकजुट करके हमें आज आजादी दिलाई। इस पर सकारात्मक विचार समाज के साथ बांटने की आवश्यकता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...