Breaking News

माछिल सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन,भारतीय सेना का जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत को अंजाम दिया है. शनिवार सुबह पाकिस्तान की ओर से कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया. क्रॉस-बॉर्डर से हुई इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद गया है. शहीद जवान की पहचान  57 आरआर के लांस नायक राजेंद्र सिंह के रूप में हुई है.

शोपिया में जारी है मुठभेड़
एक तरफ कुपवाड़ा में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ शोपिया में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. शनिवार को घाटी के शापियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में अब तक दो आतंकियों को मार गिराए जाने की खबर है. मारे गए आतंकियों की अभी तक पहचान नहीं हुई.

जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के शोपियां के बोना बाजार इलाके में 2 से 3 आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षा बल ने पूरे इलाके को घेर लिया था. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार तड़के शोपियां शहर के बोनबाजार इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. पुलिस ने कहा, “जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी की गई, उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए थे.”उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की सटीक पहचान और वे किस संगठन के हैं, इसका पता लगाया जा रहा है.

About Samar Saleel

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...