Breaking News

सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू, PM मोदी ने ली सांसद पद की शपथ

17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज शुरू हो गया है। इस सत्र में केंद्रीय बजट पारित किया जाएगा। मोदी-मोदी के नारों के बीच पीएम मोदी के साथ-साथ 17वीं के लोकसभा के अन्य सदस्यों ने सोमवार को शपथ ली। इस लोकसभा सत्र में केंद्रीय बजट पारित किया जाएगा और ‘तीन-तलाक’ समेत कुछ मुख्य विधेयक सरकार के प्रमुख एजेंडे में रहेंगे।

कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने मोदी और अन्य सांसदों को पद की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री मोदी के शपथ लेने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और सड़क एवं परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जैसे कुछ वरिष्ठ सांसदों ने शपथ ली।

सत्र शुरू होने से पहले लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष को नंबर की चिंता नहीं करनी चाहिए। विपक्ष का हर शब्द हमारे लिए मूल्यवान है। उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार को दूसरे कार्यकाल के लिए पूर्ण बहुमत मिला है। लोगों ने हमें दोबारा सेवा करने का मौका दिया है। मैं सभी पार्टियों से अनुरोध करता हूं कि जनता के हित में फैसले लेने में सहयोग करें।’

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नयी लोकसभा के पहले सत्र की पूर्वसंध्या पर रविवार को सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने 19 जून को सभी दलों के प्रमुखों को ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के मुद्दे पर तथा अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ओडिशा के विधायक मोहम्मद मुकीम की सजा निलंबित, कोर्ट ने राज्य सरकार को भेजा नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को भ्रष्टाचार के मामले में ओडिशा के कांग्रेस विधायक मोहम्मद मुकीम ...