Breaking News

सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में दर्ज हुई गिरावट, जानिये नया रेट

गुरुवार को सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में गिरावट आई। ग्राहकों के लिए सोने का दाम सस्ता हो गया है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, सोने के भाव में 53 रुपये की कमी आई है, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की कीमत 39,007 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई है।

चांदी की कीमत में भी गिरावट

सिर्फ सोना ही नहीं, गुरुवार को चांदी की कीमत में भी गिरावट आई है। गुरुवार को चांदी 20 रुपये सस्ती हुई, जिसके बाद चांदी का भाव 45,830 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है।

इसलिए कम हुई सोने-चांदी की कीमत

इस संदर्भ में एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक तपन पटेल ने कहा है किपटेल ने बताया कि रुपये में डॉलर के मुकाबले मामूली सुधार के चलते सोने के दाम में गिरावट आई है। वहीं सिक्का कारोबारियों की लिवाली में कमी आने से चांदी का दाम कम हुआ है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इतना रहा दाम

अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो न्यूयॉर्क में सोने की कीमत में मामूली तेजी आई, जिसके बाद यह 1472.70 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। वहीं चांदी की कीमत में मामूली गिरावट आई, जिसके बाद यह 17.10 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। यूएस-चीन की राजनीतिक सरगर्मियों और ट्रेड डील की अनिश्चितताओं चलते वैश्विक बाजार में सोने की कीमतों में तेजी दिखाई दी।

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...