सपा सरकार ने बाहुबलियों को बढ़ावा दिया-मोदी

  • सरकार बनने के 14 दिनों के अन्दर गन्ना किसानों का भुगतान दिलाया जायेगा
  • जो लोग अपनी सरकार का हिसाब नहीं दे रहे हैं,उन्हें जनता से वोट मांगने का अधिकार नहीं

बस्ती. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बस्ती के राजकीय पालीटेक्निक के मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जहां भी मेरी नजर पहुंच रही है ,वहां लोग ही लोग नजर आ रहे हैं। इतना बड़ा जनसागर देखकर ऐसा लगा है कि आप लोग अभी से जीत का उत्साह मनाने में लग गये हैं।

मोदी ने कहा कि चुनाव एक ऐसा उत्सव है जब हम अपनी पसंद की सरकार चुनते हैं। लोभ, भय और लालच से मुक्त होकर हम अपना वोट देते हैं। पवित्र वोट से जो सरकार बनती है उसकी जिम्मेदारी होती है कि वह जनता की सेवा करे और विकास करे। पीएम मोदी ने कहा कि आप ने पांच साल पहले सपा को चुना, आप बतायें कि पांच सालों उन्होंने क्या किया,किसानों का भला किया क्या?? उन्होंने जनता से पूछा कि मुख्यमंत्री पांच साल का हिसाब दे रहे हैं क्या? जो लोग अपनी सरकार का हिसाब नहीं दे रहे हैं उन्हें जनता से वोट मांगने का अधिकार नहीं है!

उन्होंने ने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार ने बाहुबलियों को बढावा दिया है।अपहरण, पराध एवं खनन उद्योग यहां के मुख्य उद्योग बन गए हैं। नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहे हैं। होनहार युवाओं का हक छीना गया,उसका हक मारा गया। जो भी गडबडी हुई है उसका कच्चा चिट्ठा भाजपा की सरकार खोलगी। जिनका हक बनता है उन्हें हक दिलाया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में किसानों के हित के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि 2012 में सपा सरकार के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने वादा किया था कि मुण्डेरवा चीनी मिल को शुरू किया जायेगा लेकिन कुछ नहीं किया गया। यहां के किसानों को अपना गन्ना बाहर ले जाना पड़ता है उन्हें भुगतान पाने में भी अनेकों समस्याओं का सामना करना पड़ता है।उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से कहा कि आप लोग हमें पूरा समर्थन दीजिए, सरकार बनने के 14 दिनों भीतर गन्ना किसानों पुराना भुगतान दिलाने में सरकार कड़े कदम उठायेगी।

उन्होंने ने कहा कि मैने गरीबी देखी है गरीबी जी कर आया हूं,गरीब के परिवार में एक व्यक्ति बीमार हो जाए तो पूरा परिवार बरबाद हो जाता है। हमने दवाओं की कीमतों पर नियंत्रण किया, यह सरकार गरीब के लिए मध्यमवर्गीय परिवार के लिए है, किसानों माताओं के लिए है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी लडाई है व्यवस्था के खिलाफ, सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय का मंत्र लिया है, अपने लिए नहीं अपनों के लिए कर रहा हूं, 125 करोड़ देशवासियों का कल्याण ही मेरा कल्याण है।

रिपोर्ट-डॉ सिम्मी भाटिया

About Samar Saleel

Check Also

रायबरेली के लिए जो सोनिया गांधी नहीं कर पाईं, जाते-जाते उसे पूरा कर गए अरुण जेटली

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को रविवार को पूरे राजकीय सम्मान के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *