प्रमोट वोटिंग : वोट डालने पर पेट्रोल पंप पर मिलेगी छूट

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होने है। चुनाव आयोग के अलावा सभी अपने-अपने तरीके से लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (AIPDA) ने वोटिंग वाले दिन मतदान करने पर ईधन की कीमत में छूट देने की घोषणा की है।

50 पैसे प्रति लीटर की मिलेगी छूट 

AIPDA की इस योजना का लाभ वोट डालने वाले प्रत्येक मतदाता को मिगा। इसके लिए उसे (उपभोक्ता) को वोटिंग वाले दिन वोट डालने वाले प्रत्येक पेट्रोल पंप पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट मिलेगी। ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन (AIPDA) ने इस मुहीम को  ‘प्रमोट वोटिंग’ का नाम दिया है।

मतदान वाले दिन अधिकतम 20 लीटर

यह ऑफर अभियान में हिस्सा लेने वाले पेट्रोल पंपों पर सुबह 8 से रात 8 बजे तक उपलब्ध रहेगा। इस का लाभ लें के लिए उपभोक्ता को अंगुली पर वोटिंग का निशान दिखाना होगा। AIPDA के अध्यक्ष अजय बंसल ने बताया कि एक ग्राहक मतदान वाले दिन अधिकतम 20 लीटर ईंधन पर छूट ले सकता है।

25 प्रतिशत पंप ग्रामीण इलाकों में

एसोसिएशन के देशभर में 58 हजार डीलर्स सदस्य हैं,जिनमें से 90 प्रतिशत डीलर्स के इस अभियान में हिस्सा लेने की उम्मीद है। मतदान वाले दिन ग्राहकों को दी जाने वाली सब्सिडी का बोझ तेल कंपनियां न उठाकर डीलर्स स्वयं उठाएंगे। देशभर में कुल 64 हजार पेट्रोल पंप हैं,इनमें से 25 प्रतिशत पंप ग्रामीण इलाकों में हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *