Poorva Express को पलटाने की साजिश नाकाम

लखनऊ। यूपी में पूर्वा एक्सप्रेस Poorva Express को फतेहपुर-कुरस्तीकला रेलवे स्टेशन के बीच पलटने की साजिश नाकाम हो गई है। किसी ने रेल पटरियों के बीच सीमेंट का खंभा रख दिया था। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर यात्रियों की जान बचाई। सूचना पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने ट्रैक पर रखे सीमेंट के खंभे को जांच के लिए इलाहाबाद भेजा है। आरपीएफ ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

फतेहपुर स्टेशन से Poorva Express

Poorva Express (12303) सुबह 3.04 बजे फतेहपुर स्टेशन से गुजरी,जैसे ही ट्रेन चार किमी आगे पोल संख्या 946/5 के पहले पहुंची, तभी चालक को पहिये के नीचे पत्थर का टुकड़ा टूटने जैसी आवाज आई। आशंका पर उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन रोक दी। चालक दल नीचे उतरा और पहियों को चेक किया। थोड़ा आगे बढ़ने पर चालक दल को ट्रैक पर करीब चार फिट लंबा सीमेंट का खंभा रखा नजर आया। चालक ने रेलवे अधिकारियों की जानकारी दी और करीब 20 मिनट रुकने के बाद 3.35 बजे कानपुर की ओर रवाना हो गए।

सूचना पर रेलवे में ह़डकंप मच गया
ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश की सूचना पर रेलवे में ह़डकंप मच गया। टीआई मनोज कुमार, आरपीएफ इस्पेक्टर,पीडब्लूआई की टीम मौके पर पहुंच जांच पड़ताल शुरू की। यातायात निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि घटना स्थल के पास तीसरी लाइन के निर्माण का काम चल रहा है। मेन लाइन और तैयार की जा रही नई लाइन के बीच पत्थर के पिलर में तार लगा कर डिवाइडर तैयार किया जा रहा है। किसी ने उसी का एक पिलर ट्रैक पर रख दिया। सीमेंट के पिलर को जांच के लिए इलाहाबाद से आई टीम साथ ले गई है। आरपीएफ इंस्पेक्टर का कहना है कि किसी ने ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश की है, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

देश की सेवा में शहीद हुए सैनिक की पत्नी को मिला यह तोहफा, हथेलियां बिछाकर लोगो ने…

वीरता के कई किस्‍से आपने सुने होंगे, मगर सैनिक की वीरगति के बाद वीरांगाना को जिस तरह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *