Breaking News

निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

रुरा/कानपुर देहात।  बचपन में अगर बच्चों को अपने राष्ट्रीय प्रतीकों से परिचित करा दिया जाए तो उनके जीवन में राष्ट्र भक्ति की झलक जीवन भर बलवती होती रहती है। उक्त बात समाज सेवी श्यामू वैश्य ने भारत माता की शान तिरंगा हर दिल की है जान तिरंगा राष्ट्रीय स्तर की निबंध के प्रतियोगिता के विजेताओं को रुरा के ओमप्रकाश महाविद्यालय में पुरस्कृत करते हुए कही।


इस अवसर पर राज्य अध्यापक कैलाशनाथ पाल ने कहा कि बचपन में राष्ट्रीय पर्व पर तिरंगा लेकर दौड़ने का आनंद अविस्मरणीय होता है कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उक्त विद्यालय के संरक्षक हरिनारायण पाठक चच्चू ने राष्ट्र भक्ति पर निबंध प्रतियोगिता में विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि एकता अखंडता के भगत सिंह, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, चन्द्र शेखर आजाद के सपनों को साकार करने की जिम्मेदारी हमारे राष्ट्र भक्त बच्चों पर है।

इस प्रतियोगिता में कल्लीपुर वाराणसी जिले की श्वेता सिंह प्रथम, शिवाजी नगर रूरा की रिया यादव द्वितीय, जूनियर विद्यालय सिठमरा की प्रियंका ने तृतीय और सान्त्वना पुरस्कारों में बाघपुर की शर्मिंठा मलिक, जूनियर विद्यालय सिठमरा की नेहा,अमनिशा चौरसिया रहे कार्यक्रम में प्रान्शी देवी पाल, पार्थ दीक्षित को विशेष सहयोग के लिए सम्मानित किया गया।

Loading...

कार्यक्रम का सफल संचालन कर रहे राज्य स्तरीय प्रशिक्षक नवीन कुमार दीक्षित ने कहा कि भारत वीरों का देश है वीरांगनाओं का प्रदेश है। और हुनर मंदों का जिला है इस अवसर पर सरला, गोपीकिशन आदि उपस्थित रहे। इस राष्ट्रीय स्तर की आनलाइन प्रतियोगिता में बागपत बल्भगढ मुम्बई तक से निबंध प्राप्त हुए।

रिपोर्ट- अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

योजनाओं में प्रगति खराब होने पर एलडीएम को नोटिस जारी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। बुधवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *