Prime minister चुनाव के बाद ही चुना जायेगा: अखिलेश यादव

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के बाद ही तय होगा कि अगला Prime minister प्रधानमंत्री कौन होगा। ये बात कहते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उनके अच्छे मित्र है लेकिन प्रधानमंत्री कौन होगा यह लोकसभा चुनाव के बाद ही तय होगा। गौरतलब है कि राहुल ने कनार्टक चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है, तो वह प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे।

Prime ministerप्रधानमंत्री बनने वाले बयान का जवाब

राहुल के Prime minister बनने वाले बयान का जवाब देते हुए सपा अध्यक्ष ने भाजपा पर भी निशाना साधा, अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कनार्टक की कानून-व्यवस्था की तो चिंता है लेकिन प्रदेश की कानून-व्यवस्था को बेहत्तर बनाने के लिए उनकी सरकार ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हत्याएं रुक नहीं रही है और इलाहाबाद में एक वकील और सभासद जबकि सहारनपुर दलित नेता की हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि कथित मुठभेड़ से प्रदेश की कानून -व्यवस्था सुधरने वाली नहीं है। इसके लिए ठोस कदम उठाने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने डायल 100 सेवा को भी बर्बाद करने का काम किया।

एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए
प्रदेश में पुलिस द्वारा किए जा रहे एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि मेरठ के मवाना क्षेत्र में पुलिस ने पिछले नरेन्द्र गुर्जर को फर्जी गोकशी के मामले में इतना मारा कि उसने दम तोड़ दिया। संवाददाताओं के समक्ष यादव ने पीड़ति के भाई को भी पेश किया। उसने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये। उसका कहना था नरेन्द्र वाहन चलाता था और वह खरीदी गई दुधारु गायों को लेकर जा रहा लेकिन पुलिस ने उसे गोकशी के फर्जी मुकदमें में जेल भेज दिया। पैसे की मांग पूरी नहीं होने पर उसके भाई को इतना मारापीटा गया कि उसने दम तोड़ दिया।

 

About Samar Saleel

Check Also

अनुच्छेद 370: कश्मीर में 12 दिन बाद आया यह बड़ा बदलाव कई इलाकों में 2जी इंटरनेट सेवा की हुई शुरुआत  

जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध को चरणबद्ध ढंग से हटाना प्रारम्भ कर दिया है. शनिवार से कई इलाकों में 2जी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *