Janakpur-Ayodhya बस सेवा का सीएम ने फैजाबाद में किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पीएम केपी ओली शर्मा ने नेपाल में Janakpur-Ayodhya बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था, जो​ कि फैजाबाद के अयोध्या में पहुंच गई। जिसका सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अयोध्या के रामकथा पार्क में स्वागत किया। पीएम मोदी ने इस बस सेवा का उद्घाटन करते हुए कहा था कि ‘जनकपुर और अयोध्या जोड़े जा रहे हैं।’ यह बस सेवा नेपाल और भारत में तीर्थ पर्यटन को बढ़ावा देने से संबंधित रामायण सर्किट का हिस्सा होगी।

nepal-india-bus-service-cm-yogi-welcome

Janakpur-Ayodhya, सीएम ने डाक विभाग के स्पेशल कवर का किया उद्घाटन

जनकपुर से अध्योध्या को जोड़ने वाली बस सेवा के अयोध्या पहुंचने के मौके पर सीएम ने भारतीय डाक विभाग की ओर से प्रकाशित स्पेशल कवर का अनावरण किया। यह स्पेशल कवर पिछले वर्ष दीपावली के अवसर पर अयोध्या में सरयू तट पर आयोजित किए गए दीपोत्सव कार्यक्रम पर आधारित है।

बस सेवा से श्रद्धालु सीधे माता सीता की जन्मस्थली जनकपुर पहुंच सकेंगे

बस सेवा की शुरूआत से श्रद्धालु प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या धाम से सीधे माता सीता की जन्मस्थली जनकपुर की यात्रा आसानी से कर सकेंगे। इस बस सेवा के माध्यम से 520 किलोमीटर की दूरी श्रद्धालु आराम से तय कर सकेंगे। बस सेवा से पड़ोसी देश नेपाल और भारत के पौराणिक समय से चले आ रहे सांस्कृतिक और आध्यात्मिक संबंधों को और मजबूती मिलेगी।

सीएम योगी सांसद लल्लू सिंह की बेटी की शादी में होंगे शामिल

इस दौरान सीएम योगी सरयू मां की पूजा-अर्चना करने के बाद फैजाबाद से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह की बेटी की शादी में शामिल होंगे। सीएम योगी के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

यह खबर भी देखें—

Amit Shah ने सिद्धारमैया के गढ़ में किया रोड शो, कांग्रेस का कार्ड फेल

About Samar Saleel

Check Also

कछुओं ने महिला को बनाया शिकार

आगरा। शमसाबाद के गांव बांस बले में बुजुर्ग महिला को कछुओं ने हमला कर शिकार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *