Breaking News

CBSE Results : लड़कियों ने मारी बाजी, यूपी की हंसिका और करिश्‍मा ने किया टॉप

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने गुरुवार को 12वीं के नतीजे जारी कर दिए। हर बार की तरह ही इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है। उत्तर प्रदेश की हंसिका और करिश्‍मा ने देशभर में टॉप किया है।

हंसिका शुक्ला

गाज़ियाबाद और मुजफ्फरनगर की लड़कियों ने

सीबीएसई चेयरमैन अनीता करवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में नतीजों की घोषणा करते हुए बताया कि इस बार पर दो टॉपर हैं। इनमें पहली हंसिका शुक्ला, जिन्‍होंने 499 नंबर हासिल किए हैं,वो डीपीएस मेरठ रोड,गाज़ियाबाद की छात्रा हैं। जबकि दूसरी टॉपर करिश्मा अरोरा हैं और उन्‍होंने भी 499 नंबर हासिल किए हैं। वह उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित एस डी पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं।

रिकॉर्ड 28 दिन में रिजल्ट घोषित

बोर्ड की चेयरमैन अनीता करवाल ने बताया कि इस बार रिकॉर्ड 28 दिन में रिजल्ट घोषित किया गया है। इस बार 12वीं के नतीजों में कुल 83.4 प्रतिशत बच्‍चे पास हुए हैं। इनमें लड़कियों का पास प्रतिशत 88.70 रहा है, जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 79.4 रहा। सीबीएसई ने गुरुवार को तीनों रीजन का रिजल्ट का घोषित किया है। त्रिवेन्द्रम रीजन में 98.2 प्रतिशत छात्र, चेन्नई में 92.93 प्रतिशत और दिल्ली में 91.87 प्रतिशत छात्रों को सफलता मिली है।

सभी छात्र-छात्राएं कक्षा 12 के रिजल्ट को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in और results.nic.in पर देख सकते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस के सर्वाधिक 169 छात्र जेईई मेन्स परीक्षा में सफल, JEE एडवान्स में होंगे शामिल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने एक बार फिर से ‘जेईई मेन्स’ परीक्षा ...