स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम आयोजित

सीतापुर।प्राथमिक विद्यालय मकनपुर विकास क्षेत्र लहरपुर सीतापुर में नाखून स्वच्छता दिवस का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों को नाखून की सफाई रखने के बारे में बताया गया और साफ में रखने पर उससे होने वाली बीमारियों के बारे में बच्चों को अवगत कराया गया इससे पूर्व कल दिनांक 5-9-2017 को स्वछता प्रतिभागिता दिवस का आयोजन किया गया था जिसमें बच्चों को साफ सफाई रखने अपने वातावरण एवं परिवेश को स्वच्छ बनाने हेतु बच्चों को जानकारियां दी गई और स्वच्छता ना रखने पर उससे होने वाले दुष्परिणाम और बीमारियों के बाद बारे में विद्यालय के प्रधानाध्यापक असद सिद्दीकी द्वारा बच्चों को बताया गया ।
इस मौके पर विद्यालय के सहायक अध्यापक प्रीति भार्गव, अनीता देवी, पूनम देवी शिक्षा मित्र, एवं अध्यक्ष विद्यालय प्रबंधन समिति श्री कृष्ण पाल, सदस्य सहित ग्रामवासी एवं अभिभावक उपस्थित रहे ।

सेंट बिलाल कान्वेंट स्कूल  के तत्वाधान में  स्वच्छ भारत अभियान :-

वहीं सेंट बिलाल कान्वेंट स्कूल राजापुर लहरपुर सीतापुर के तत्वाधान में विद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत ग्राम मातनपुरवा में साफ सफाई के बारे में गांववासियों को जानकारी दी गई । गावं के बच्चों को साफ सफाई रखने और अपने आस पड़ोस में सफाई रखने के बारे में जानकारियां दी , साथ ही साथ उन बच्चों के बाल हज्जाम से कटवाकर प्रत्येक बच्चे को नेल कटर, साबुन और एक कंघी दी । इस कार्य को सभी बच्चों ने स्कूल के अध्यापको के मार्गदर्शन में सम्पन्न किया । इस मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राऐ एंव अध्यापक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : मोहम्मद हाशिम 

 

About Samar Saleel

Check Also

हरियाणा: करनाल में 54 साल की महिला से गैंगरेप, आराेपियों की तलाश जारी

हरियाणा के करनाल में एक 54 साल की महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *