Breaking News

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के लिए 10 लोगों का साक्षात्कार, गेल प्रमुख संदीप गुप्ता की हुई ‘वाइल्डकार्ड’ एंट्री

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के नए प्रमुख की नियुक्ति के लिए खोज एवं चयन समिति के सामने करीब एक दर्जन उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए पेश हुए। आवेदन करने वाले करीब साठ उम्मीदवारों में से 10 को साक्षात्कार के बुलाया गया था। गेल के प्रबंध निदेशक संदीप गुप्ता की वाइल्ड कार्ड (जिन्हें समिति द्वारा स्वतंत्र रूप से चुना जाता है) एंट्री मानी जा रही है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

मामले की जानकारी रखने वाले तीन सूत्रों ने बताया कि गुप्ता ने आवेदन नहीं किया था। लेकिन उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। उन्होंने आवेदन करने वाले दस उम्मीदवारों को आमंत्रित किया था। गुप्ता 11वें व्यक्ति थे, जिनका साक्षात्कार लिया गया। गुप्ता अक्तूबर 2022 में गेल के सीएमडी नियुक्ति होने से पहले आईओसी में निदेशक (वित्त) पद पर थे।

आईओसी के निदेशक मंडल के दो निदेशकों में सतीश कुमार वदुगुड़ी (विपणन निदेशक) और अरविंद कुमार (रिफाइनरी निदेशक) शामिल हैं। कंपनी के पांच कार्यकारी निदेशकों का भी साक्षात्कार लिया गया। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के निदेशक (विपणन) सुखमल कुमार जैन और कंपनी के निदेशक (रिफाइनरी) एस. खन्ना शामिल हुए।

About News Desk (P)

Check Also

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में इजाफा, 2024 में 66 अरब डॉलर की वृद्धि; RBI ने जारी किए आंकड़े

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार पिछले कुछ महीनों से लगातार बढ़ रहा है। इस साल ...