Breaking News

Storm : उत्तर प्रदेश में तूफानी कहर में 11 की मौत, PM ने जताया दुःख

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आये Storm तूफान ने एक बार फिर लोगों के जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। इस दुःख के चपेट में आकर कई लोगों की ज़िन्दगी प्रभावित हो गयी है। अध‍िकार‍ियों के मुताबि‍क कल शाम को आए तूफान की वजह से 11 लोगों की मौत हुई और 28 अन्य घायल हुए हैं। वहीँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व देश के प्रधानमंत्री ने अधिकारीयों को यथासंभव मदद करने का आश्वासन दिया।

उत्तर प्रदेश के कई जिले Storm की चपेट में…

कल शाम आये Storm तूफ़ान में एक तरफ जहाँ कई लोगों को अपने जान से हाथ धोना पड़ा वहीँ कईयों के परिवार उजड़ गए। प्रधान सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी के अनुसार प्रदेश के कासगंज से चार, बुलंदशहर में दो व कन्नौज, अलीगढ़, संभल, गाजियाबाद और नोएडा से एक-एक मौत की सूचना म‍िली है। वहीं संभल में 13, औरेया में 12 और बुलंदशहर में इस तूफान की वजह से 3 घायल हो गए हैं।

तीन तूफानों ने बदल दिया यूपी का जनजीवन

उत्‍तर प्रदेश में बीते द‍िनों 9 मई को आए तूफान में 18 लोगों की मौत और 25 से अध‍िक लोग घायल हुए थे। वहीं इसके पहले 2-3 मई को भी देश में बड़ा तूफान आया था। गृहमंत्रालय की र‍िपोर्ट के मुताबि‍क इसमें करीब 134 लोगों की मौत हुई थी और 400 से अध‍िक लोग घायल हुए थे। मृतकों में उत्‍तर प्रदेश के करीब 80 लोग थे। बता दें क‍ि मई महीने में यूपी में यह तीसरा बड़ा तूफान आया है। अब तक इन तूफानों में बड़ी जनहान‍ि हो चुकी है।

किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी : सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ

प्रधान सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया क‍ि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिला मजिस्ट्रेटों को और आयुक्तों को न‍िर्देश‍ित कर कहा है क‍ि प्रभाव‍ित इलाकों में तत्काल राहत प्रदान करने की जाए। इसके अलावा घायलों को तत्काल चिकित्सा में भी क‍िसी तरह की परेशानी न होने पाए। तूफान से प्रभाव‍ित लोगों की हर संभव मदद की जाए। क‍िसी तरह की लापरवाही बरदाश्‍त नहीं होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी क‍िया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस तूफान से हुई मौतों पर गहरा दुख व्‍यक्‍त क‍िया है। पीएम में ट्वीट कर कहा कि देश के कई हिस्सों में रविवार शाम तेज आंधी आई है। ऐसे में प्रभावित लोगों को हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

वरिष्ठ पत्रकार के निधन पर रालोद अध्यक्ष ने जताया दुख

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार तथा कई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *