Breaking News

ICSE : 10वीं व 12वीं के स्‍टूडेंट के भाग्य का फैसला आज, यहां देखें पर‍िणाम

आज ICSE क्‍लास 10 और क्‍लास 12 के शिक्षार्थियों का परीक्षा पर‍िणाम आने वाला है। आज 3 बजे काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) द्वारा परीक्षा पर‍िणाम की घोषणा की जाएगी। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन की मुख्य कार्यकारी और सचिव गेरी अराथून ने आज परीक्षा पर‍िणाम आने की पुष्‍ट‍ि की है।

इस तरह देख सकते हैं ICSE के रिजल्ट

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन के तरफ से परीक्षार्थियों को परिणाम ICSE कैरियर पोर्टल, काउंस‍िल वेबसाइट और एसएमएस के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए निम्न तरीकों का प्रयोग कर सकते हैं –

  1. सबसे पहले cisce.org या cisce.examresults.net या results.nic.in पर लॉगिन करें।
  2. इसके बाद ICSE result 2018 पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद यहां अपना रोल नंबर व रजिस्ट्रेशन नंबर भरें।
  4.  रोल नंबर व रजिस्ट्रेशन नंबर को चेक करके सब्मिट कर दें और इसे सेव कर लें।

SMS के जर‍िए पर‍िणाम देखने के ल‍िए स्‍टूडेंट को ICSE या ISC टाइप करना होगा। इसके बाद उनके सात अंकों का अपना यून‍िक आईडी कोड इस नंबर 09248082883 भेजना होगा।

Loading...
इस साल काम रखा जायेगा पासिंग मार्क

गौरतलब है क‍ि बीते साल 2017 में, क्‍लास 12 में पास‍िंग परसेंटेज 96.47 रहा। वहीं क्‍लास 10 में पास‍िंग परसेंटेज 98.53 रहा।

इस वर्ष से CISCE ने 10वीं और 12वीं की वार्षिक बोर्ड परीक्षाओं के लिए पास‍िंग मार्क प्रति‍शत कम करने का निर्णय लिया है। नए न‍ियमों के मुताबि‍क आईसीएसई कक्षा 10 के लिए पास‍िंग मार्क 33% और आईएससी कक्षा 12 के लिए पास‍िंग मार्क 35% कर द‍िए गए हैं। इससे पहले पास‍िंग मार्क आईसीएसई में 35% और आईएससी में 40% था।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली में लगी भीषण आग, अब तक 45 की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में रानी झांसी रोड के पास अनाज मंडी में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *