Breaking News

117 यात्रियों को लेकर दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची ‘समझौता एक्सप्रेस’

जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद-370 खत्म होने के बाद भारत-पाकिस्तान में तनातनी बढ़ गई है। इसका असर भारत-पाक के बीच चलने वाली “समझौता एक्सप्रेस ट्रेन” पर भी पड़ा है। शुक्रवार सुबह समझौता एक्सप्रेस 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिकों को लेकर दिल्ली पहुंची। इससे पहले बृहस्पतिवार देर रात 1.30 बजे भारतीय ड्राइवर और गाइड ट्रेन को अटारी रेलवे स्टेशन से लेकर रवाना हुए थे। सुबह-सुबह समझौता एक्सप्रेस पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई है।

बता दें कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान की ओर से समझौता एक्सप्रेस रद कर दिया गया था और ट्रेन को अटारी रेलवे स्टेशन पर छोड़कर पाकिस्तानी ड्राइवर और गाइड अपने वतन वापस लौट गए थे। गौरलतब है कि जम्म और कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव लगातार बढ़ता रहा है। पाकिस्तान लगातार भारत पर दबाव बनाने की कड़ी में लगातार कूटनीतिक स्तर पर अनापशनाप फैसले ले रहा है।

तनाव की वजह से ही दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस के यात्रियों को भी झेलना पड़ रहा है। यही वजह है कि समझौता एक्सप्रेस तय समय से तकरीबन 5 घंटे की देरी से दिल्ली स्टेशन पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस दौरान अपनों को देखकर कुछ लोगों की आंसू भी साफ नजर आ रहे थे। ट्रेन में 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिक थे। ट्रेन जब करीब सुबह 8:15 पर दिल्ली स्टेशन पहुंची तो माहौल काफी भावुक था। परिजनों को देखकर कई लोगों की आंखों में आंसू भी आ गए थे।

About Samar Saleel

Check Also

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की सियासी जंग के बीच भारत की इस देश के चुनाव पर भी पैनी नजर, जानिए वजह

नई दिल्ली। भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार ...