पहला Dog Hotel जहां कुत्‍ते लेते हैं मसाज का मजा

क्या आपने कभी सोचा है कि आपके फेवरेट डॉगी का भी कोई होटल हो सकता है, जहां पर वह अपने मनपसंद व्यंजनों के ​अलावा स्वीमिंग और मसाज का मजा ले सकता है। जी हां देश का ऐसा पहला Dog Hotel गुरूग्राम में खुला है जहां इंसानों के बजाय होटल में ब‍ियर और मसाज आद‍ि का मजा आपके डॉगी के लिए मौजूद है। आइये हम आपको इसकी पूरी जानकारी देते हैं जहां आपके प्यारे डॉगी को मिलती हैं ढेर सारी लग्जरी सुविधाएं!

कुत्तों के शौक का खास खयाल

देश का पहला डॉग होटल देखने में बेहद खूबसूरत है। यहां वो डॉगी माल‍िक अपने कुत्‍तों को अच्छे से मजा करा सकते हैं जो अब तक सोचते ही थे क‍ि वे तो अपने शौक पूरे करते हैं लेक‍िन उनके डॉगी के शौक अधूरे रह जाते हैं। इतना ही नहीं यहां उनकी हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी पसंद का भी खास ख्‍याल रखा जाता है।

कहां खुला होटल और क्या मिलती हैं सुविधाएं

यह डॉग होटल गुरुग्राम में खोला गया है। कुत्‍तों के इस होटल का नाम Critterati रखा गया है। इस विशेष होटल में कुत्‍तों को हर लग्‍जरी सुव‍िधा म‍िलेगी। यहां कुत्‍तों के ल‍िए बेलवेट बेड और लग्‍जरी सुइट आदि बनाए गए हैं। इसके अलावा उन्‍हें खेलने के ल‍िए ख‍िलौने और मनोरंजन के ल‍िए टीवी आद‍ि की भी सुवि‍धा दी गई है।

यहां पर डॉगी आराम से स्विमिंग पूल का मजा ले सकते है। यहां उनकी पसंद का मफिन, चावल, चिकन आद‍ि भी म‍िलता है। इस होटल की खास बात यह भी है कि यहां पर कुत्‍तों को सुबह के समय ब्रेक फास्‍ट द‍िया जाता है। इसके बाद सभी कुत्‍तों के लिए फ्रेश होने के साथ उन्‍हें 2 घंटे प्‍ले सेशन और फ‍िर स्विमिंग सेशन और फिर कैफे सेशन की सुविधा दी जाती है। यदि यहां आने वाला कोई डॉग दुर्भाग्यवश बीमार हो जाता है तो उसके इलाज के लिए यहां मौजूद डाक्टरों की टीम इलाज करती है।

4500 रूपये है किराया
कुत्‍तों को यहां आईसक्रीम के साथ ब‍ियर आद‍ि भी परोसी जाती है। उन्‍हें हर्बल ऑयल से बॉडी मसाज व स्‍पा आदि‍ का मजा भी म‍िलता है। हाल ही में खुले इस होटल में एक रात का किराया करीब साढ़े चार हजार रुपये रखा गया है।

 

About Samar Saleel

Check Also

बारिश में स्किन इंफेक्शन का खतरा, ऐसे करें उपाय…

बारिश की बूंदें भले ही गर्मी से राहत दिलाने का काम करती हों लेकिन इस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *