Breaking News

परिणय सूत्र में बंधकर 121 कन्याओं ने शुरू की जीवन की नयी पारी

सरोजनीनगर में मानव एकता एसोसिएशन ने आयोजित किया सामूहिक विवाह समारोह

लखनऊ। मानव एकता एसोसिएशन (Manav Ekta Association) के तत्वावधान में आज यहां राज बब्बर गेस्ट हाउस, सरोजनीनगर में हुये भव्य पन्द्रहवें सामूहिक विवाह समारोह में आज 121 वर-वधुओं ने अग्नि को साक्षी मानकर परिणय सूत्र में बंधकर जीवन की नयी पारी शुरू की। इस मौके पर परिणय सूत्र में बंधने वाले नव-दम्पत्तियों को आर्शीवाद देने के लिये राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य विजय विक्रम सिंह, आयोजक संस्था के अध्यक्ष एलपी सिंह, हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गौरव वर्मा, भारतीय किसान यूनियन भानु के प्रदेश प्रभारी ऋषि मिश्रा, भाकियू सावित्री के राष्ट्रीय संरक्षक पवन मिश्रा, पूर्व मेयर प्रत्याशी अजय त्रिपाठी, समाजसेवी मोहित मिश्रा सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे। आयोजित हुये इस समारोह में हिन्दू रीति रिवाज के साथ विवाह सम्पन्न कराया गया।

रूस की सेना में भारतीयों के काम करने की खबरों पर विदेश मंत्रालय का बयान, कहा- कई को छोड़ भी दिया है

परिणय सूत्र में बंधकर 121 कन्याओं ने शुरू की जीवन की नयी पारी

समारोह की शुरूआत अपराहïन एक बजे सामूहिक रूप बैंड बाजों के साथ बारात निकाली गयी और गेस्ट हाउस पहुंचने पर द्वारचार के बाद लोकमंगल गीत की साथ जयमाल का आयोजन किया गया। इस मौके पर वर-वधुओं दोनों पक्षों की ओर से 25-25 मेहमान शामिल हुये। वैवाहिक बंधन में बंधने के बाद नवदम्पत्तियों को घर-गृहस्थी से संबंधित उपहारों को भेंट कर विदा किया गया।

‘शिंदे को उपमुख्यमंत्री फडणवीस की नहीं सुननी चाहिए’, मराठा आरक्षण कार्यकर्ता जरांगे की CM को सलाह

परिणय सूत्र में बंधकर 121 कन्याओं ने शुरू की जीवन की नयी पारी

इस मौके पर आयोजक संस्था के अध्यक्ष एलपी सिंह ने बताया कि बीते चौदह वर्षों से आयोजित किये जा रहे सामूहिक वैवाहिक समारोह के माध्यम से अब तक एक हजार से अधिक कन्याओं का विवाह कर परिवार बसाने का कार्य कर चुकी है। यह पहली बार मौका था जब सर्वाधिक 121 कन्याओं का एक-साथ विवाह किया गया। श्री सिंह ने इस पुण्य कार्य में सहयोग करने वाले विभिन्न संगठनों और समाजसेवियों का आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...