Breaking News

पुलिस के साथ मारपीट मामले में भाजपा कार्यकर्ता समेत 13 नामजद, 60 पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज

औरैया। जिले के एरवाकटरा ब्लाक के एक बूथ पर वोटिंग समाप्त होने के बाद समर्थकों समेत पुलिस के साथ मारपीट करने के मामले में भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष समेत 13 नामजद व 60 अज्ञात के विरुद्ध हत्या के प्रयास समेत नौ धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार ने दर्ज कराये मुकदमा में कहा है कि वह हमराही गिरीशचंद्र, अरूण कुमार, राहुल कुमार व जसवीर के साथ मोबाइल तीन पर चुनावी ड्यूटी पर थे। पूरे क्षेत्र में मतदान शांति पूर्ण ढंग से चल रहा था, मतदान के अंतिम क्षणों में जानकारी मिली कि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हमीरपुर रूरू स्थिति बूथ पर कुछ लोग दबाव बनाकर व झगड़ा कर डम्प करना चाहते हैं।

सूचना मिलते ही हमीरपुर रूरू स्थिति विद्यालय में बने बूथ पर पहुंचा तो काफी संख्या में लोग वहां का घेराव किये थे। हम लोगों ने वहां से हटने को कहा तो उन लोगों ने गाली-गलौज करते हुए लाठी डण्डों से जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया जिससे हम लोगों को काफी चोटें आयी हैं। इस बीच अफरातफरी का माहौल हो गया, हम लोगों ने आवश्यक बल प्रयोग करते हुए जैसे तैसे गिरते पड़ते अपने प्राण, शस्त्र व मतपेटियों को बचाया और उनके आतंक से बचने को स्कूल के कमरे में छिप गए।

लोक व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गयी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गयी। अतिरिक्त फार्स के आने पर ये लोग भाग गए पूछताछ करने पर जो नाम ज्ञात हुए उनमें अभय सेंगर पूर्व जिला उपाध्यक्ष भाजपा, सुधीर उर्फ भोलू, रघुराज सेंगर, श्याम सिंह, विजय सिंह, गोपाल, पवन, संदीप, गिरजेश, धर्मपाल, ओमप्रकाश, प्राणू व राजेश के नाम संज्ञान में आये हैं, करीब 50-60 लोग अज्ञात है जिनके नाम पता नामालूम हैं जो अधिकांश हमीरपुर रूरू निवासी हैं। बताया कि उपरोक्त के खिलाफ हत्या के प्रयास, चुनाव आचार संहिता, लोक व्यवस्था भंग करने समेत नौ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा की नीति और नीयत में खोट: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *