Breaking News

पीएम मोदी को 13 साल की बच्ची का खास तोहफा; 800 किलो बाजरे से बनाई तस्वीर, दर्ज किया रिकॉर्ड

चेन्नई:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं से लेकर आमजन तक में उत्साह है। यहां तक कि पीएम के जन्मदिन को विशेष बनाने में बच्चे भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अब स्कूल में पढ़ने वाली 13 साल की बच्ची ने प्रधानमंत्री मोदी की बेहद ही खास तस्वीर बनाई है। पीएम मिलेट्स (मोटे अनाज) को बढ़ावा देते हैं। इसे देखते हुए बच्ची ने 800 किलोग्राम मिलेट्स का इस्तेमाल कर उनकी तस्वीर (पोट्रेट) बनाई है।

12 घंटे की मेहनत
बच्ची ने लगातार 12 घंटे काम कर तस्वीर तैयार की। इससे एक नया विश्व रिकॉर्ड बना है। बच्ची का नाम प्रेस्ली शेकिनाह है। उसने 17 सितंबर को नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। ऐसे में छात्रा ने पीएम को सम्मान देते हुए यह तस्वीर बनाई है।

इस कक्षा की छात्रा है प्रेस्ली
शेकिनाह चेन्नई के कोलपक्कम इलाके में रहने वाले प्रताप सेल्वम और संकीरानी (मां) की बेटी है। प्रेस्ली चेन्नई के एक निजी स्कूल वेल्लम्मल स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ रही हैं।

600 वर्ग फीट की तस्वीर बनाई
शेखिना ने 800 किलो बाजरे का इस्तेमाल करके 600 वर्ग फीट में पीएम मोदी की एक बड़ी तस्वीर बनाई। उसने सुबह साढ़े आठ बजे काम शुरू किया और रात साढ़े आठ बजे इसे पूरा किया।

यूनिको वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज
यूनिको वर्ल्ड रिकॉर्ड ने प्रेस्ली की इस कृति को अपने रिकॉर्ड में दर्ज किया है। इसे छात्र उपलब्धि श्रेणी के तहत रजिस्टर्ड किया गया है। यूनिको वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के निदेशक आर शिवरामन ने प्रेस्ली शेकिना को विश्व रिकॉर्ड प्रमाणपत्र और पदक से सम्मानित किया।स्कूल प्रशासक, प्रिंसिपल, माता-पिता और रिश्तेदारों ने भी बच्ची की उपलब्धि की सराहना की।

About News Desk (P)

Check Also

‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक नहीं, असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही भाजपा

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि ‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक ...