Breaking News

टीएमयू में ऑथर टाक सीरीज का शंखनाद

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ लॉ एंड लीगल स्टडीज में टीएमयू लॉ कॉलेज एवम् सेंट्रल लाइब्रेरी के संयुक्त तत्वावधान में फर्स्ट ऑथर टाक सीरीज का शंखनाद हुआ। नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी, इंडिया की गाइडलाइन्स पर आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य वक्ता प्रो (डॉ) सुकृति त्यागी के साथ ही टीएमयू लॉ कॉलेज के डीन प्रो हरबंश दीक्षित, प्राचार्य प्रो सुशील कुमार सिंह, कार्यक्रम समन्वयक एवम् यूनिवर्सिटी लाइब्रेरियन डॉ विनीता जैन, विधि संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ अमित वर्मा एवं प्रो सुशीम शुक्ला ने मां शारदा के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन करके की।

👉अमेरिका के डिप्टी एनएसए का “भारत” दौरा

केजीके डिग्री कॉलेज में विधि संकाय की प्रभारी एवं दी फॅमिली कोर्ट एक्ट 1984 (एन एक्सपोजिशन) की लेखिका प्र सुकृति त्यागी ने बतौर मुख्य वक्ता विधि विद्यार्थियों को हिन्दू मैरिज एक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। परिवार न्यायालय की कार्यविधि एवं न्यायालय से जुड़े सभी पक्षों की विस्तार से विवेचना की।

टीएमयू में ऑथर टाक सीरीज का शंखनाद

डीन प्रो हरबंश दीक्षित ने स्वागत संबोधन के साथ ही विधि विद्यार्थियों को कानूनी पक्ष के विविध पहलुओं के बारे में बताया। कार्यक्रम में विशेष आमंत्रित अतिथि डीन एकेडमिक्स प्रो. मंजुला जैन ने टाक सीरीज को बेहद उपयोगी बताते हुए विधि विद्यार्थियों का उत्साहवर्द्धन किया।

इस दौरान विद्यार्थियों ने अपनी जिज्ञासाएं भी शांत कीं। यूनिवर्सिटी की पुस्तकालयाध्यक्षा डॉ विनीता जैन ने छात्र-छात्राओं को ऑथर टाक के फायदे और किसी नए लेखक को पुस्तक को लिखने में क्या-क्या सावधानी रखनी चाहिए, इसको लेकर तमाम टिप्स दिए। साथ ही नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी, इंडिया पर मिलने वाले निःशुल्क ई. रिर्सोस के बारे में भी अवगत कराया।

👉नीतीश कुमार दिल्ली में कल आईएनडीआईए की बैठक में नहीं होंगे शामिल

अंत में डॉ जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया। संचालन डॉ माधव शर्मा ने किया। इस अवसर पर डॉ संजीव कुमार, डॉ आलोक कुमार गुप्ता, पवित्र त्यागी, पंकज कुमार, विपिन कुमार, विनोद शुक्ला, आंचल शर्मा, ऋषभ सक्सेना, उत्कर्ष अग्रवाल, अपार शर्मा आदि समेत बड़ी संख्या में विद्यार्थी शामिल रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सोनू निगम ने लाइव शो में दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

मुंबई (अनिल बेदाग)। दर्शकों को मुंबई में एक अविस्मरणीय लाइव प्रदर्शन का आनंद मिला जब ...