Breaking News

आईटीआई परिसर के रोजगार मेले में 150 प्रशिक्षार्थियों का हुआ चयन

लखनऊ। व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के द्वारा गुरुवार को विभिन्न व्यवसायों से आईटीआई उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिये न्यू हॉलेण्ड इण्डिया, नोयेडा के द्वारा जनपद स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, में सम्पन्न हुआ।

जिसका उद्घाटन एससी तिवारी, संयुक्त निदेशक (प्रशिक्षण,शिशिक्षु) लखनऊ मण्डल द्वारा किया गया। संयुक्त निदेशक एससी तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि जब से इस विभाग के निदेशक का पद हरिकेश चौरसिया ने सम्भाला है तब से रोजगार मेलों पर विशेष ध्यान दिया रहा है।

रोजगार मेलों की मानिटरिंग के लिए निदेशालय स्तर पर प्लेसमेन्ट सेल का गठन करते हुए अधिक से अधिक रोजगार मेले लगवाने हेतु विशेष रूचि लिया जा रहा है। जिससे मुख्यमंत्री की प्राथमिकता कार्यक्रम ‘मिशन रोजगार योजना’ के तहत लोगों को रोजगार मिल रहे है।

प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने बताया कि कुल 1326 आवेदन गूगल फार्म के माध्यम से प्लेसमेन्ट अनुभाग को प्राप्त हुये थे, जिसमें 835।प्रशिक्षार्थियों ने प्लेसमेन्ट में भाग लिया। जिसमें 300 प्रशिक्षार्थियों ने लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त की, कम्पनी द्वारा 150 प्रशिक्षार्थियों को साक्षात्कार के उपरान्त चयनित किया गया। प्लेसमेन्ट प्रभारी एमए खान ने चयनित अभ्यर्थियों को मेहनत एवं लगन से कार्य करने की प्रेरणा दी तथा उन्हें बधाई दी।कार्यक्रम का समापन कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए किया गया।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...