Breaking News

पांचवें चरण के लिए 179 और छठे चरण में अब तक 2 नामांकन पत्र दाखिल

लखनऊ। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 में पांचवें चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अब तक कुल 179 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं,जिसमें आज 76 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। इसी प्रकार छठे चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन के आज पहले दिन 2 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये,जिसमें प्रतापगढ़ से बीएसपी के अशोक त्रिपाठी तथा भदोही से पीपुल्स पार्टी ऑफ़ इण्डिया के डा0 राजेश कुमार वर्मा ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज कुल 76 प्रत्याशियों ने

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि पांचवें चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज कुल 76 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये, जिसमें धौरहरा से 7, सीतापुर से 6, मोहनलालगंज (एससी) से 5, लखनऊ से 7, रायबरेली से 8, अमेठी से 6, बांदा से 7, फतेहपुर से 4, कौशाम्बी (एससी) से 2, बाराबंकी (एससी) से 4, फैजाबाद से 8, बहराइच (एससी) से 3, कैसरगंज (गोण्डा) से 5 तथा गोण्डा से 4 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

इसी प्रकार अब तक धौरहरा से कुल 13, सीतापुर से 15, मोहनलालगंज (एससी) से 17, लखनऊ से 24, रायबरेली से 16, अमेठी से 16, बांदा से 13, फतेहपुर से 13, कौशाम्बी (एससी) से 5, बाराबंकी (एससी) से 8, फैजाबाद से 18, बहराइच (एससी) से 4, कैसरगंज (गोण्डा) से 7 तथा गोण्डा से 10 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

लखनऊ से बीजेपी के राजनाथ सिंह व कौशल किशोर ने

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में मुख्यरूप से लखनऊ से बीजेपी के राजनाथ सिंह, मोहनलालगंज से बीजेपी के कौशल किशोर, फतेहपुर से बीएसपी के सुखदेव प्रसाद, कौशाम्बी से बीजेपी के विनोद कुमार सोनकर, बाराबंकी से कांग्रेस के तनुज पुनिया, बहराइच से सपा के सब्बीर बाल्मीकि तथा कांग्रेस की सावित्री बाई फूले शामिल हैं।

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...