Breaking News

नशा मुक्ति अभियान में उल्लेखनीय योगदान हेतु CMS छात्र को 20 हज़ार रूपये की स्कॉलरशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-8 के छात्र आशीष शर्मा को नशा मुक्ति अभियान में उल्लेखनीय योगदान हेतु भारत सरकार के हाउसिंग एवं अर्बन अफेयर्स मंत्री कौशल किशोर द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया है। साथ ही, सामाजिक क्षेत्र में रचनात्मक योगदान हेतु शैक्षिक संस्था सक्सेस मंत्रा इन्स्टीट्यूट ने आशीष को 20,000 रूपये की स्कॉलरशिप से भी नवाजा है।

CMS संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने विद्यालय के इस प्रतिभाशाली छात्र के सामाजिक उत्थान के प्रयासों को सराहते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। आशीष ने नशा मुक्त समाज हेतु आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ में बड़े उत्साह से प्रतिभाग कर जन-मानस को किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहने का संदेश दिया, साथ ही नशे की लत के दुष्परिणामों से बड़े ही जोरदार ढंग से सचेत किया। इस अभियान के अन्तर्गत आयोजित परीक्षा में CMS के इस मेधावी छात्र ने स्पष्ट किया कि नशीले पदार्थों की आदत व्यक्तिगत स्तर पर नुकसान पहुचाने के साथ ही सामाजिक व राष्ट्रीय स्तर पर भी क्षति पहुंचाती है।

CMS अपने छात्रों को विभिन्न रचनात्मक व सृजनात्मक गतिविधियों के माध्यम से सदैव प्रोत्साहित करता रहता है। CMS का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके। CMS की इसी अनूठी शिक्षा पद्धति के फलस्वरूप विद्यालय के छात्र राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।

About reporter

Check Also

अतिक्रमण हटाओ अभियान : नगर निगम ने आज ज़ोन 3 और 4 समेत कई जगहों पर चलाया अभियान, ज़ोन 8 से किया 01 ट्रक सामान ज़ब्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, August 10, 2022 लखनऊ। ...