Breaking News

इस राज्य में आयोजित होने वाले हैं 200 रोजगार मेले,सरकारी नौकरियों की बहार!

सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. हरियाणा सरकार विभिन्न विभागों में हजारों युवाओं का नौकरियां देने जा रही हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में 200 रोजगार मेले आयोजित करने की घोषणा की है.

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य इस साल 200 रोजगार मेले आयोजित करेगा. उन्होंने युवाओं की उन्नति के लिए आत्मनिर्भरता और आत्मसम्मान के महत्व पर जोर दिया.

सीएम ने नौकरी मेलों के माध्यम से रोजगार हासिल करने वाले युवाओं को संबोधित करने के लिए एक आभासी मंच का उपयोग किया. उनका संबोधन ‘सीएम की विशेष चर्चा’ कार्यक्रम का हिस्सा था. उन्होंने बताया कि जनवरी 2019 से 1,450 नौकरी मेले आयोजित किए गए, जिससे 31,217 युवाओं को रोजगार के अवसर खोजने में मदद मिली. चालू वर्ष की योजना का अनावरण करते हुए, खट्टर ने कहा, “इस साल भी 200 नौकरी मेले आयोजित किए जाएंगे.”

‘यदि आपके पास कौशल है, तो हमारे पास नौकरियां हैं’
सीएम खट्टर के अनुसार, सरकारी क्षेत्र ने पहले ही 1.14 लाख नौकरियां प्रदान की हैं, और युवाओं को 56,000 सरकारी पद और दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार कुल 1.70 लाख नौकरियां प्रदान करने के लिए तैयार है. मुख्यमंत्री युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने की सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दे रहे थे. उन्होंने गर्व से इस बात पर प्रकाश डाला कि भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के तहत एक लाख से अधिक सरकारी नौकरियों की पेशकश योग्यता के आधार पर की गई है.

‘स्किल से नौकरियों तक के पुल का निर्माण’
सरकारी नौकरियों से परे, सीएम खट्टर ने कहा, “प्राइवेट सेक्टर में रोजगार और स्वरोजगार के विकल्प स्थापित करने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत भी लाभ प्रदान किया गया है.” उन्होंने पुष्टि की कि 80,000 से अधिक युवाओं को हरियाणा कौशल विकास मिशन से लाभ मिला है. इसके अलावा, श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की स्थापना युवाओं को औद्योगिक-उन्मुख शिक्षा और प्रशिक्षण के अवसर प्रदान करने के लिए की गई थी.

About News Desk (P)

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...