Breaking News

क्लैट परीक्षा में सीएमएस के 22 छात्र सफल, आर्यन मिश्रा लखनऊ टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 22 मेधावी छात्रों ने कॉमन लॉ एडमीशन टेस्ट (क्लैट) में चयनित होकर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है, जिनमें सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के छात्र आर्यन कुमार मिश्रा ने लखनऊ में टॉप किया है। संस्थापक डा. जगदीश गांधी एवं अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या ज्योति कश्यप व प्रधानाचार्या शिवानी सिंह ने आर्यन की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपनी शुभकामनाएं व आशीर्वाद दिया है।

सीएमएस के कुल 22 छात्र क्लैट परीक्षा परिणाम में सफल हुए हैं, जिनमें आर्यन कुमार मिश्रा, देवेश प्रताप माल, अरिन्दम चतुर्वेदी, अक्षिता पाल, आलिया फातिमा, दिव्यांका पाण्डेय, अनुष्का श्रीवास्तव, अथर्व श्रीवास्तव, प्रज्जवल सिंह, श्रेया यादव, अनुष्का गुप्ता, इशिता शर्मा, कुश शर्मा, काव्य श्रीवास्तव, यश सिंह, सौरव सिंह, वियत तिवारी, निष्ठा श्रीवास्तव, सौम्य त्रिपाठी, ज्येष्ठ बरनवाल, प्राची अग्रवाल एवं आनवी अग्रवाल शामिल है। क्लैट में चयन के उपरान्त सी.एम.एस. के ये मेधावी छात्र बंगलुरु, कोलकाता, नई दिल्ली, लखनऊ, जोधपुर और पटियाला समेत देश भर के 23 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में अण्डर-ग्रेजुएट लॉ कोर्स एवं पोस्ट ग्रेजुएट लॉ कोर्स में दाखिला ले सकेंगे एवं कानून स्नातक की डिग्री प्राप्त कर सकेंगे।


सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि क्लैट परीक्षा में लखनऊ टॉपर आर्यन ने अपनी सफलता का सम्पूर्ण श्रेय अपने शिक्षकों, विद्यालय के आध्यात्मिक व शान्तिपूर्ण वातावरण एवं माता-पिता के आशीर्वाद को दिया है। एक अनौपचारिक वार्ता में आर्यन ने कहा कि ‘मुझे बचपन से ही ज्यूडिशियरी के क्षेत्र में जाने की इच्छा रही है और सीएमएस में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले मुख्य न्यायाधीशों के सम्मेलन में प्रतिभाग करने से मेरी यह इच्छा और बलवती हुई और मैने न्यायिक क्षेत्र में ही जाने का निर्णय लिया और उसी के अनुरूप प्रतियोगिता की भरपूर तैयारी की’।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...