Breaking News

एयरपोर्ट पर मिसाइल हमले के बीच इजरायल से निकले 220 भारतीय, बाल-बाल बचकर लौटे

युद्धग्रस्त इजरायल की राजधानी तेल अवीव से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा एयर इंडिया का विमान मिसाइल हमले की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। उस वक्त फ्लाइट एआई-140 में करीब 220 यात्री सवार थे और हमला उड़ान भरने से कुछ ही मिनट पहले एयरपोर्ट के आसपास हुआ।

एयरपोर्ट पर मिसाइल हमले के बीच इजरायल से निकले 220 भारतीय

जिस वक्त मिसाइल पर नजर पड़ी, विमान को एयरपोर्ट पर उड़ान के लिए तैयार किया जा रहा था। मिसाल के बारे में जानकारी होते ही अधिकारियों ने तत्काल विमान को रोक दिया। रनवे की जांच के बाद सभी चीजें सामान्य पाए जाने पर 30 मिनट बाद विमान को 30 उड़ान की अनुमति दी गई।गौरतलब है कि इजरायल में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन अजय चलाया जा रहा है।

👉एयरपोर्ट पर मिसाइल हमले के बीच इजरायल से निकले 220 भारतीय, बाल-बाल बचकर लौटे

जरा भी देर होती तो….नाम न छापने की शर्त एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि अगर एक भी मिनट पहले विमान ने उड़ान भर लिया होता तो इसका हादसे का शिकार होना तय था। मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारी ने बताया कि ड्रीमलाइनर 787 उड़ान के लिए तैयार किया जा रहा था। कुछ ही मिनट के बाद यह उड़ान भरने वाला था, जब मिसाइल की जानकारी हुई। इसके तत्काल बाद विमान को रोक दिया गया।

अगर विमान ने थोड़ी भी देर पहले उड़ान भरी होती तो इसके मिसाइल की चपेट में आने की संभावना काफी ज्यादा थी। इस मिसाइल के चलते उड़ान में 30 मिनट से अधिक की देरी हुई। तीन अधिकारियों ने इस बात पुष्टि की। इसके चलते ऑपरेशन अजय में भी बाधा आई है। अधिकारियों ने बताया कि एआई-140 ऑपरेशन अजय के तहत तीसरी फ्लाइट थी। एयरलाइन ने सुरक्षा कारणों से ऑपरेशन रोक दिया है।

About News Desk (P)

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...