Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी पर लटकी तलवार , जानिए क्या है पूरा मामला

मेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (donald trump arrest) पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। उन्होंने दावा किया है कि उन्हें 2016 में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 130,000 डॉलर के भुगतान की जांच के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया जाएगा।

डोनाल्ड ट्रम्प

वह आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। उधर, अमेरिका की वित्तीय राजधानी न्यूयॉर्क में सोमवार शाम को विरोध प्रदर्शन भी देखा गया। कुछ ट्रंप समर्थकों ने विरोध में भाग लिया है। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि अगर ट्रंप बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों का आह्वान करते हैं तो हालात बेकाबू हो सकते हैं।

भारत दौरा खत्म कर अचानक यूक्रेन जा रहे जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा, जानिए क्या होने वाला है अब…

2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल हो चुके डोनाल्ड ट्रंप कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। सोमवार शाम को उनके प्रवक्ता ने यह दावा करते हुए सनसनी फैला दी कि मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप को गिरफ्तार किया जा सकता है। मामला ट्रंप का पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को भुगतान करने से जुड़ा है। उधर, ट्रंप ने दावा किया है कि गिरफ्तारी को लेकर उन्हें कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई है।

दरअसल, 2016 में, एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने मीडिया आउटलेट्स से संपर्क किया और खुलासा किया कि 2006 में डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनका अफेयर था। हालांकि ट्रंप इन दावों का खंडन कर चुके हैं। डेनियल ने एक किताब में ट्रंप से अपने संबंधों के बारे में खुलकर लिखा है। ट्रम्प की टीम ने इस मामले में डेनियल को चुप कराने के लिए संपर्क किया। बाद में उनके वकील माइकल कोहेन ने चुप रहने के लिए डेनियल को $ 130,000 का भुगतान किया।

हालांकि यह गौर करने वाली बात है कि डेनियल को चुप रहने के लिए दी गई रकम गिरफ्तारी की वजह नहीं है। अमेरिका में यह अवैध नहीं है। इसे कानूनी शुल्क के रूप में माना जाता है लेकिन, जिसके लिए पैसे का लेन-देन हुआ वो अवैध है। न्यूयॉर्क में दुष्कर्म एक आपराधिक मामला है। ऐसे में ट्रंप पर आपराधिक मुकदमा दर्ज है और उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

अगर ट्रंप गिरफ्तार हो जाते हैं तो आपराधिक मामलों का सामना करने वाले वो पहले राष्ट्रपति होंगे। वहीं, न्यूयॉर्क में सोमवार शाम को ट्रंप के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि विरोध करने वालों की संख्या मामूली थी लेकिन, सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि अगर ट्रंप विरोध प्रदर्शन का आह्वान करते हैं तो हालात बेकाबू हो सकते हैं। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

About News Room lko

Check Also

फिक्की फ्लो ने दिव्यांगों को पावर लूम भेंट किया

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर ने आज चेतना फाउंडेशन लखनऊ को उपहार स्वरूप दिए गए ...