Breaking News

मेले में 448 पशुओं का हुआ उपचार

डलमऊ/रायबरेली। तहसील क्षेत्र के जमाल नगर मोहद्दीनपुर और चक मलिक भीटी गांव में मंगलवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद सरेनी विधायक प्रतिनिधि रामसुमेर लोधी द्वारा फीता काटकर आरोग्य मेले का शुभारंभ किया गया।

मुख्य अतिथि राम सुमेर लोधी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पशुओं के लिए चलाई गई आरोग्य योजना में ग्रामीण क्षेत्रों के पशुओं का निशुल्क सुविधाजनक उपचार किया जाएगा।

डलमऊ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ हृदय नारायण मिश्रा ने बताया कि इस मेले में 448 पशुओं की स्वास्थ्य चिकत्सा परीक्षण किया गया और उनका उपचार किया गया तथा निशुल्क दवाओं का वितरण भी किया गया तथा यह भी बताया कि पशुओं के उपचार के लिए मोबाइल टीम भी डलमऊ में उपलब्ध है।

जिससे सूचना मिलने पर मोबाइल टीम में तैनात पशु चिकित्सकों द्वारा मौके पर पहुंचकर पशुओं का उपचार किया जाता है। इस दौरान आरोग्य पशु मेले में क्षेत्र की जागरूक महिलाओं द्वारा प्रतिभाग करने पर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर डॉ एचएन मिश्र, शिव स्वरूप, शैलेंद्र, अंकिता की टीम द्वारा कार्य संपन्न किया गया।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

लोहागढ़… लड़ रहे प्रत्याशी, दांव पर मुख्यमंत्री और राजघराने की साख

राजस्थान के जिस भरतपुर शहर को महाराजा सूरजमल ने बसाया। जहां लोहागढ़ जैसा किला बनाया। ...