Breaking News

बिधूना: एनसीसी कैडेट्स ने सम्हाली ट्रैफिक व्यवस्था, यातायात नियमों के प्रति लोगों को किया जागरूक

• एनसीसी कैडेट्स ने लोगों को हेलमेट व सीटबेल्ट लगाने पर दिया जोर

बिधूना। यातायात माह में जागरूकता अभियान के तहत भगत सिंह चौराहे पर नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) कैडेट्स ने ट्रैफिक व्यवस्था संभाली। जहां सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए कैडेट्स ने चालकों को नियम से वाहन चलने की सलाह दी। चार पहिया वाहन चालकों को अनिवार्य रूप से सीट बेल्ट और दुपहिया चालकों को हेलमेट पहनने पर जोर दिया।

कस्बा में सोमवार को श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इण्टर काॅलेज बिधूना के एएनओ गौरव कुमार गुप्ता के नेतृत्व में 50 एनसीसी कैडेट्स ने दोपहर 01 बजे से 03 बजे तक यातायात सुरक्षा माह के तहत कस्बे के भगत सिंह चौराहे पर यातायात संभाला। प्रत्येक साइट पर पांच-पांच कैडेट्स मौजूद थे। एनसीसी कैडेट्स ने लोगों को ट्रैफिक नियम समझाएं।

ऑक्सीजन सिलेंडर मास्क लगाकर विधानसभा सत्र पहुंचे BJP विधायक

कैडेट्स ने शहरी सीमा में 30-40 के बीच वाहनों की स्पीड रखना बताया। यहां तक उन्होंने ऐसे चालकों को भी टोका, जिन्होंने ड्राइविंग के दौरान सीट बेल्ट नहीं पहना था। साथ ही दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने की सलाह दी।

परिवहन विभाग की यात्री कर अधिकारी (पीटीओ) रेहाना बानो ने कहा कि एनसीसी कैडेट्स द्वारा लोगों को जागरूक करने का कार्य बहुत ही अच्छे तरीके से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एनसीसी कैडेट्स द्वारा जागरूक करने का कार्य कल भी किया जायेगा। कल माध्यमिक शिक्षकों का भी सहयोग रहेगा।

इस मौके पर यातायात प्रभारी कुलदीप व देवेन्द्र कुमार ने कहा कि यातायात पुलिस की मदद से एनसीसी कैडेट्स द्वारा यह जागरूकता अभियान चलाया रहा है। पूरे महीने अलग-अलग चौराहों पर कैडेट्स कुछ समय के लिए यातायात को सुधारने में सहयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि कस्बे में वाहनों की संख्या बढ़ गई है।

नियमों का ठीक से पालन नहीं करने से सड़कों पर जाम की स्थिति बन जाती है। इसके लिए नियमों को लेकर एनसीसी कैडेट्स वाहन चालकों को जागरूक करने में अहम योगदान देंगे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...