Breaking News

अवध विश्वविद्यालय की एलएलबी परीक्षा में सचलदल की सघन तलाशी में धरे गए 59 नकलची

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की एलएलबी त्रिवर्षीय व पंचवर्षीय प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के दूसरे दिन मंगलवार को सचलदल की सघन तलाशी अभियान में बाराबंकी जिले में 59 परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए।

👉🏼साकेत महाविद्यालय की रोवर्स इकाई के त्रिदिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

जिसमें अवध लाॅ कालेज में 51 एवं टीआरसी लाॅ कालेज में 8 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए धरे गए। इन परीक्षार्थियों पर परीक्षा नियमानुसार कार्यवाही की गई।

अवध विश्वविद्यालय की एलएलबी परीक्षा में सचलदल की सघन तलाशी में धरे गए 59 नकलची

वहीं दूसरी ओर अवासीय परिसर के केन्द्र पर 9 महाविद्यालयों की बीपीएड व एमपीएड की परीक्षा दो पालियों में शुरू हुई। परीक्षा नियंत्रक उमानाथ द्वारा आवासीय केन्द्र का औचक निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।

विवि के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि विवि से सम्बद्ध महाविद्यालय की एलएलबी त्रि-वर्षीय व पंचवर्षीय प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में दूसरे दिन सचलदल ने 59 परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े।

👉🏼भारतीय सेना में कैरियर के विभिन्न अवसर तथा अग्निपथ योजना के अंतर्गत भर्ती प्रक्रिया विषय पर आयोजित की गई कार्यशाला

दूसरी ओर अवासीय परिसर के केन्द्र पर 9 महाविद्यालयों की बीपीएड व एमपीएड की परीक्षा में 907 परीक्षार्थी शामिल रहे। कुलपति के निर्देश पर नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए सचलदल द्वारा तलाशी अभियान जारी है। इसके अलावा विश्वविद्यालय के कंट्रोल रूम से भी निगरानी की जा रही है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...