Breaking News

सहार में हीरो एजेंसी व कपड़ा शो रूम में लगी आग, कई करोड़ के नुकसान का अनुमान

  • बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग, एक घण्टे बाद पहुँची दमकल की गाड़ी
  • सूचना मिलते ही डीएम व एसपी ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली
बिधूना/औरैया। तहसील क्षेत्र के कस्बा सहार के एक कपड़े के शोरूम व हीरो मोटोकॉर्प की एजेंसी में आज सुबह बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी। घटना की जानकारी तब हुई जब पास के एक इंटर कॉलेज के स्टाफ ने बिल्डिंग से धुआं निकलते देखा और उसके बाद आसपास के लोग सबमर्सिबल आदि चलाकर कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। तब तक सभी सामान जलकर राख हो गया। आग लगने से शोरूम के सारे कपड़े व मोटरसाइकिल एजेंसी में खड़ी बाइकों के जलने से करीब 4-5 करोड़ रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। दमकल की गाड़ी सूचना के बाद करीब एक घंटे देरी से पहुंची जिससे लोगो मे आक्रोश रहा।
करीब 4-5 करोड़ रुपए का नुकसान
जानकारी के अनुसार सहार निवासी संजीव अग्निहोत्री की बेला-दिबियापुर रोड़ पर जगदीश चन्द्र इंटर कालेज गेट के पास बनी कामर्शियल बिल्डिंग में नीचे स्वास्तिक क्लॉथ हाउस के नाम से कपड़े का शोरूम व ऊपर स्वास्तिक हीरो मोटोकॉर्प के नाम से मोटरसाइकिल एजेंसी है। रविवार की सुबह लगभग 8 बजे शॉर्ट सर्किट के चलते बिल्डिंग में आग लग गई। 9 बजे विद्यालय के स्टाफ ने बिल्डिंग में पीछे से धुंआ निकलते देखा तो इसकी सूचना एजेंसी मालिक संजीव अग्निहोत्री को दी।
करीब 4-5 करोड़ रुपए का नुकसान
सूचना मिलते ही संजीव आनन फानन शो रूम पर पहुंचे और किसी तरह शो रूम का शटर खोला तो अंदर लगी आग की तेज लपटें बाहर निकलने लगीं। साथ ही कांच के शीशे तेज आवाज के साथ टूटकर बिखरने लगे। इसके अलावा बाइको में भरे पैट्रोल के कारण तेज धमाकों की आवाजें सुनाई देने लगीं। एजेंसी मालिक व आसपास के लोग जब तक कुछ समझ पाते देखते देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आस पड़ोस के लोग आग बुझाने का प्रयास करने लगे एवं मौके से ही दमकल को सूचना दी गई जो सूचना मिलने के बात करीब एक घंटा देरी से आई जिससे लोगों में आक्रोश देखने को मिला।
सहार में हीरो एजेंसी व कपड़ा शो रूम में लगी आग, कई करोड़ के नुकसान का अनुमान
स्वास्तिक क्लॉथ हाउस एवं स्वास्तिक हीरो मोटोकॉर्प मोटरसाइकिल एजेंसी में लगी भीषण आग से दोनों ही शो रूम में रखा सामान जलकर खाक हो गया। यहाँ कपड़े का थोक व फुटकर व्यापार होता था। जिसमें शनिवार को ही कपड़े की 20 गांठे मंगाई गयी थी, जो अभी खुल भी नही पाई और जलकर राख हो गयी। साथ में मोटरसाइकिल एजेंसी में लगभग 200 से अधिक बाइकों के जलने का अनुमान लगाया गया है।
डीएम एसपी मौके पर पहुंची
आग लगने की जानकारी होते ही जिलाधिकारी नेहा प्रकाश व पुलिस अधीक्षक चारू निगम भी मौके पर पहुंची। एसपी ने बताया कि आग लगने की जानकारी होते ही पास में ही स्थित फायर ब्रिगेड केन्द्र बिधूना से तत्काल एक गाड़ी आ गयी थी। जिसके अलावा औरैया, तिर्वा (कन्नौज), कानपुर देहात से भी फायर ब्रिगेड की गाडियां बुलाईं गयीं थीं। कुल मिलाकर नौ गाड़ियों ने आग बुझाने में लगीं थीं। इसके अलावा वाटर टैंकर भी बुलाये गये थे। बताया कि सेफ्टी प्रिकॉशन के लिए पूर्व में नोटिस दिए गए थे। देखते है उसमें क्या कार्रवाई हुई है। कहा कि क्षति का आंकलन कराया जायेगा। नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।
रिपोर्ट- संदीप राठौर चुनमुन

About reporter

Check Also

बुद्ध जयंती के कार्यक्रमों में दिखी भारत-नेपाल की साझा बौद्ध विरासत की झलक

काठमांडू। काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने बुद्ध जयंती के अवसर पर कई भव्य कार्यक्रम आयोजित ...