Breaking News

Poisonous alcohol से 6 की मौत, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के रूरा क्षेत्र में poisonous alcohol पीने से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 6 पहुंच गया। इसके साथ अभी भी 2 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जिनका इलाज कानपुर के हैलट अस्पताल में चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर देहात के रूरा क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से हुई मौत के बाद परिजनों से मुलाकात करते हुए गहरा दुख व्यक्त किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब पीने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। सीएम मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

सपा के पूर्व विधायक का रिश्तेदार कर रहा था poisonous alcohol का धंधा

कानपुर देहात में शनिवार को जहरीली शराब पीने के बाद से 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके साथ बाकी 4 लोगों को अस्पताल में भेजा गया। जिनका हैलट अस्पताल में इलाज चल रहा था। इसके साथ 2 लोगों की अस्पताल में मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके साथ मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया। कानपुर देहात के रूरा में पुलिस ने नकली शराब, होलोग्राम और पैकर मशीन बरामद कर ली है। सूत्रों के अनुसार नकली शराब का धंधा पिछले कई वर्षों से सपा के पूर्व विधायक रामस्वरूप गौड़ का रिश्तेदार चला रहा था।

पुलिस ने की छापेमारी

पुलिस ने सपा विधायक के रिश्तेदार के काले कारोबार के खिलाफ जानकारी इकट्ठा करते हुए छापेमारी की है। लेकिन वह मौके से पहले ही फरार हो गया। सूत्रों के अनुसार विधायक की सह पर नकली शराब का करोबार किया जा रहा था। पुलिस ने कई जगह छापे मारी की है। घटना सचेंडी में हेतपुर गांव की है। जिसमें लगभग 15 लोग शराब पीने के बाद प्रभावित हुए हैं।

डीएम ने दिये जांच के आदेश

शराब से मौत के बाद जिले में हड़कंप मच गया। जिसके बाद जिला प्रशासन के सभी आला अधिकारी सचेंडी पहुंच गये। इसके साथ जिला प्रशासन के अधिकारी शराब के नमूने लेकर जांच-पड़ताल में लग गये। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज किया है। जो घटना के बाद से फरार बताया जा रहा है। घटना सामने आने के बाद डीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...