Breaking News

पश्चिमी यूपी के 14 जिलों मे लगेंगे 67 लाख स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर, बढ़ेगा राजस्व

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं के घरों पर लगने वाले स्मार्ट मीटर की लंबी कवायद के बाद पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम (पीवीवीएनएल) ने इंटेलीस्मार्ट (Intelli Smart) कंपनी को इसका काम सौंप दिया है। अब इंटेलीस्मार्ट प्रदेश के 14 पश्चिमी जिलों में 67 लाख प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाएगी।

👉प्रयागराज में ओवर हेड टैंक निर्माण की धीमी गति देख बिफरे प्रमुख सचिव

स्मार्ट मीटरिंग व डिजिटल सोल्यूशन के क्षेत्र में भारत की जानी मानी कंपनी इंटेलीस्मार्ट को पीवीएनएल के तहत आने वाले 14 जिलों में स्मार्ट मीटर व संबंधित उपकरण लगाने का प्राधिकार पत्र (एलओए) दिया गया है। इसी के साथ इंटील स्मार्ट ने रिवैम्पड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम (आरडीएसएस) के तहत देश में स्मार्ट मीटरिंग परियोजना के सबसे बड़े कांट्रैक्ट में से एक को हासिल करने में सफलता पायी है।

👉यूएन में शांति सैनिकों के खिलाफ अपराधों की जवाबदेही के लिए हुई पहली मीटिंग

इसी के साथ इंटेलीस्मार्ट को अपनी पैतृक कंपनी इनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) के साथ देश में सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाने का बड़ा काम करने में सफलता हासिल हुयी है।

स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए इंटेलीस्मार्ट के एमडी एवं सीईओ, अनिल रावल ने कहा कि हमें इस बात का भान है कि देश में स्मार्ट मीटरिंग के इस बड़े काम को हासिल करने बाद समय से काम को पूरा करना ही आरडीएसएस कार्यक्रम की सफलता का मानक होगा। यह आसाम के बाद कंपनी के लिए स्मार्ट मीटर की दूसरी सबसे बड़ी परियोजना है।

👉उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने आलू कंटेनरों को हरी झंडी दिखाकर ओमान के लिए किया रवाना

इस मौके पर जबकि राज्यों की ओर से स्मार्ट मीटर के टेंडर निकाले जा रहे हैं तो यहा काम हासिल करना इस क्षेत्र में इंटेलीस्मार्ट की क्षमता पर विश्वास को दर्शाता है साथ ही यह लागत के मामले में सही कदम रखते हुए डिस्काम की परिचालन व वित्तीय दक्षता में सुधार को भी सुनिश्चित करता है।

👉बृजेश पाठक के समक्ष भाजपा में शामिल हुए विभिन्न दलों के नेता

इंटेलीस्मार्ट इस परियोजना को टोटेक्स मोड में लागू करेगा जिसके तहत डिजायन, बिल्ड, फाइनैंस, ओन, आपरेट और ट्रांसफर (डीबीएफओओटी) की व्यवस्था अपनायी जाती है। इस परियोजना के तहत इंटेली स्मार्ट पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के तहत आने वाले जिलों अमरोहा, बागपत, बिजनौर, बुंलदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, ग्रेटर नोयडा, हापुड़, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, संभल और शामली में स्मार्ट मीटर लगाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...