Breaking News

भाजपा बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री ने बजट की सराहना की

औरैया। भाजपा कार्यालय पर रविवार को आयोजित वार्ता के दौरान प्रभारी मंत्री जैकी ने कहा कि आम बजट में वित्त मंत्री द्वारा स्वास्थ पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया है। बताया कि पिछले वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष स्वास्थ्य पर पर 135 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते देश की आर्थिक स्थिति बिगड़ रही थी। जिसको ख्याल में रखते हुए प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री ने एक ऐसा बजट पेश किया है जो अपने आप में एक मिसाल है।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाले भारत की ओर अब विदेशी भी देखने लगे हैं , और वह भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बजट में आम जनता पर कोई भी बोझ नहीं डाला गया है। स्वास्थ्य, शिक्षा का ध्यान रखा गया है। कहा कि इससे पूर्व की सरकारों द्वारा गांँव की ओर ध्यान नहीं दिया गया था। मगर अब भाजपा सरकार की देन है कि प्रत्येक गांँव के प्रत्येक घर में टोटी के माध्यम से पानी पहुंच रहा है।

किसान सम्मान निधि के बारे में बताते हुए कहा कि चाहे छोटा हो या बड़ा किसान उसे सरकार द्वारा आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है। कृषि कानूनों की बात करते हुए कहा कि केंद्र द्वारा जो किसानों के हितों के लिए किया गया है। वह एक सराहनीय कदम है। कुछ समझ का फेर है इस लिए यह बवाल मचा हुआ है। उन्होंने कहा कि यह कानून बाजारों का आदान- प्रदान करने में जो पहले परेशानी आती थी उसी का हल निकाला है।

Loading...

उन्होंने कहा कि जो किसान आंदोलन चल रहा है आखिरकार इसमें उत्तर प्रदेश के किसान क्यों शामिल नहीं हो रहे हैं , क्योंकि वह जानते हैं कि केंद्र सरकार द्वारा जो बिल लाए गये हैं, वह उन्हीं के पक्ष में है। इस मौके पर जिला अध्यक्ष श्रीराम मिश्रा, कौशल राजपूत, प्रेम गुप्ता, प्रमोद बॉर्डर, ओम प्रकाश गुप्ता, ललिता दिवाकर, चंद्रकांति, संतोष उर्फ लल्ला शर्मा, श्यामू अवस्थी एवं जिला मीडिया प्रभारी दिलीप मिश्रा मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कटनी मध्यप्रदेश में एसएसवीएम कालेज झींझक की प्रधानाचार्य अर्चना “समाज रत्न” से सम्मानित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कानपुर देहात। शिक्षा, पर्यावरण एवं सामाजिक जागरूकता के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *