Breaking News

उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने आलू कंटेनरों को हरी झंडी दिखाकर ओमान के लिए किया रवाना

• प्रदेश के किसानों को अंतर्राष्ट्रीय मार्केट उपलब्ध कराये जाने का प्रयास

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के किसानों को फसलों के अच्छे मूल्य मिले, इसके लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए देश व विदेश में फसलों का निर्यात किया जा रहा है। उक्त बातें प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार और कृषि निर्यात राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह (Dinesh Pratap Singh) ने लूलू मॉल लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में कही।

👉भारत का पहला केबल आधारित रेल पुल अंजी खड्ड बनाकर रचा इतिहास

उद्यान मंत्री ने लूलू मॉल लखनऊ से ओमान देश के लिए आलू कंटेनरों को हरी झंडी’ दिखाकर रवाना किया। इन आलू कन्टेनरों में किसानों द्वारा उत्पादित आलू को विदेश भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों को अंतर्राष्ट्रीय मार्केट उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रदेश सरकार किसानों के हितों के लिए निरन्तर प्रयास कर रही है। कहा कि आलू के अलावा अन्य उत्पादकों को भी विदेशी मार्केट तक पहुंचाने का कार्य किया जायेगा।

दिनेश प्रताप सिंह

उन्होंने लूलू मॉल ग्रुप के अधिकारियों को प्रथम चरण में आलू की खेप मध्य-पूर्व के देश ओमान भेजनेे के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर कृषि उत्पादन आयुक्त मनोज सिंह ने कहा कि यूपी में पैदा हुए आलू को विदेशों में भेजा जा रहा है। विभिन्न देशों में स्थापित लूलू ग्रुप्पस के मॉल में यूपी के फसलों को भेजा जायेगा।

👉लोकतंत्र और लोककल्याण में भाजपा का विश्वास- योगी

लूलू ग्रुप की कंपनी फेयर एंड एक्सपोर्ट, किसानों और मंडियों से आलू लेकर ओमान और अन्य देशों में निर्यात शुरू किया है, जिसके क्रम में लूलू मॉल और फेयर एंड एक्सपोर्ट ने 20-20 मी0टन के 02 कन्टेनरों को ओमान के लिए रवाना किया। इस अवसर पर विशेष सचिव उद्यान योगेश कुमार, निदेशक उद्यान डॉ आरके तोमर के साथ-साथ लूलू मॉल से बीजू सुगाथन, लीजो जोस और सिब्तैन हुसैन आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

“ये काली काली आंखें” के सीक्वल से इंडस्ट्री में मेरा सबसे रोमांचक होगा- ताहिर राज भसीन

मुंबई। नेटफ्लिक्स की हिट सीरीज़ “ये काली काली आंखें” (Yeh Kaali Kaali Aankhen) में मुख्य ...