Breaking News

मुख्यमंत्री योगी का आवास घेरने पहुंच गए 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी, पुलिस प्रशासन के होश उड़े, मची खलबली

यूपी में लंबे समय से आंदोलन कर रहे 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने गुरुवार को शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया। इस बीच शुक्रवार को यह अभ्यर्थी अचानक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास घेरने पहुंच गए।

मुख्यमंत्री आवास चौराहे पर अचानक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों को देखकर पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो खलबली मच गई।

तत्काल पुलिस फोर्स भेजी गई और अभ्यर्थियों को चौराहे पर ही रोक दिया गया। चौराहे पर रोकते ही अभ्यर्थी वहीं पर धरना प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने किसी तरह अभ्य़र्थियों को सड़क से उठाया और गाड़ियों में भरकर वहां से हटाया। विरोध प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी कट ऑफ लिस्ट में एक नंबर कमकर अभ्यर्थियों को शामिल करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करने का हवाला दे रहे हैं।

इससे पहले गुरुवार को एक अंक से नियुक्ति से वंचित अभ्यार्थियों ने शिक्षामंत्री के आवास का घेराव किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को गाड़ियों में बैठाकर ईको गार्डन में छोड़ दिया। इससे पहले 26 सितंबर को भी घेराव किया था।

जिस दौरान अभ्यर्थियों ने घेराव किया शिक्षामंत्री संदीप सिंह आवास पर तो नहीं थे लेकिन उनके सुरक्षा प्रशासन ने अभ्यार्थियों के प्रतिनिधिमंडल को शिक्षा निदेशालय भेजा। यहां स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरण, बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल एवं परीक्षा नियामक प्राधिकरण सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के साथ प्रतिनिधिमंडल की वार्ता हुई लेकिन कोई लिखित कार्रवाई नहीं हुई। इससे नाराज अभ्यर्थियों ने धरना प्रदर्शन जारी रखने का निर्णय लिया।

अभ्यर्थियों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक नियुक्ति की मांग की जा रही है। एक अंक मामले में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव को पात्र पाए गए 2249 अभ्यर्थियों की मेरिट निर्धारित कर चयन सूची जारी करना शेष रह गया हैं। विभाग को उच्चस्तरीय बैठक कर मामले का निस्तारण कर हजारों अभ्यर्थियों को बेसिक शिक्षा विभाग में नियुक्त करना चाहिए।

अखिलेश यादव ने भी सरकार को घेरा

इन अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी योगी सरकार पर निशाना साधा। अभ्यर्थियों का वीडियो एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि भाजपा सरकार दिन-पर-दिन अपना विश्वास खोती जा रही है। अब 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करके अपना आक्रोश प्रदर्शित किया। भाजपा युवाओं के वर्तमान और भविष्य दोनों से खेल रही है। सपा 69 हज़ार शिक्षक भर्ती’ मामले में शीघ्र समाधान कर तत्काल नियुक्ति की मांग करती है।

About News Desk (P)

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...