Breaking News

चोरी की योजना बनाते हुए गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार, अवैध असलहा बरमाद

इटावा। अपराध एंव अपराधियो के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के तहत एसओजी टीम एवं थाना जसवंतनगर पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए 7 शातिरों को अवैध शस्त्रो के साथ गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि को थाना जसवंतनगर पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों एवं वाहनों की चेकिंग मे व्यस्त थी तभी मुखविर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम सिरहौल नहर पुल से आगे बनी मजार की आड में छुपकर कुछ व्यक्ति बैठे हुये है एवं उनके पास कुछ अवैध हथियार भी है।सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुए सिरहौल नहर पुल के पास पहुंची तो पुलिस टीम को अपनी तरफ आता देख उन व्यक्तियों ने भागने का प्रयास किया गया। जिन्हें पुलिस टीम ने घेरकर पकड लिया।पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों की तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से अवैध असलाह तथा मोटरसाइकिल एवं लोडर बरामद हुए।

पूछताछ के दौरान उन्होने बताया कि हम लोग चोरी व लूट की घटना को अंजाम देने जा रहे थे। यह मोटर साइकिल चोरी की है जिसे हम नम्बर प्लेट बदलकर चलाते है जिसे हमने भरथना से चुराया था तथा लोडर की नम्वर प्लेट बदलकर हम लोग चोरी का सामान लादकर बेचा करते थे। पुलिस टीम द्वारा टार्च की रोशनी से लोडर को चैक किया गया तो उसमें रेलवे का इलेक्ट्रिक लाइन का सामान पड़ा हुआ था।

जिसके सम्बन्ध में गिरफ्तार अभियुक्तों से गहनता से पूछताछ की गयी तो अभियुक्तों ने बताया कि यह जसवंतनगर से माह जून में चोरी किया गया था। हम लोग एक साथ सामान की चोरी करके कबाड़े में चोरी का माल खरीदते व बेंचते हैं, तथा उचित दाम मिलने पर हम बेच देते है।गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम द्वारा की गयी पूछताछ में कई घटनाओं का भी खुलासा हुआ है।सभी गिरफ्तार शातिरों के ख़िलाफ़ थाना जसवंतनगर पर विभिन्न धाराओं मे मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी बोले- रामगोपाल को राम मंदिर अच्छा नहीं लगेगा, ये तो आतंकवादियों को जेल से छुड़ाते थे

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने फर्रुखाबाद ...