Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ में 75वां गणतंत्र दिवस पूरे हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। विदित है कि भारतवर्ष में 75वां गणतंत्र पूरे देश भर में देशवासियों के द्वारा खुशी के साथ ही पूरे हर्ष उल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

गणतंत्र दिवस के मौके पर विशेष पगड़ी पहनकर आए पीएम मोदी, जानें इस बार उनके लुक में क्या अलग

इसी क्रम में ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ में गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर अबुल कलाम आजाद भवन पर कुलपति प्रो नरेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा ध्वजारोहण करके किया गया।

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस के इस पावन अवसर पर डॉ अराधना अस्थाना द्वार एक मनमोहक कविता पाठ प्रस्तुत किया गया। वहीं इस अवसर पर पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थी सलमान द्वारा ओज पूर्ण भाषण संप्रेषित किया गया।

गणतंत्र दिवस पर सीएम योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

आज के इस शुभ अवसर पर विश्विद्यालय परिवार को सम्बोधित करते हुए भाषा विश्वविद्यालय केकुलपति प्रो नरेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि हमारा देश में इस समय चहुंमुखी विकास हो रहा है। भारत ने चन्द्रमा से लेकर सूर्य तक अपनी पहुँच को स्थापित किया है I साथ ही हम अब ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के लक्ष्य प्राप्ति की ओर बहुत ही तेज़ी से बढ़ रहे हैं।

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस

उन्होंने यह भी कहा कि हमें अपने संविधान के तहत मिलकर कार्य करना चाहिए। विश्वविद्यालय को NAAC में उच्चतम ग्रेड के प्राप्त करने के लिए सभी शिक्षकों, कर्मचारियों, और विद्यार्थियों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी को साथ मिलकर कार्य करना चाहिए। गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर एनसीसी के कैडेट्स के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देकर कार्यक्रम को प्रारम्भ किया गया एवं मिष्ठान वितरण कर सभी को शुभकामना संदेश दिया।

गणतंत्र दिवस इस अवसर पर कुलसचिव भावना मिश्रा, वित्त अधिकारी साजिद आजमी, प्रो चन्दना डे, प्रो मसूद आलम, प्रो हैदर अली, प्रो अशर्फी, नीरज शुक्ला, नलिनी मिश्रा, लेफ्टिनेंट बुशरा एलवेरा सहित समस्त शिक्षक, आधिकारी, कर्मचारी और विद्यार्थी भारी तादाद में उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...