Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया 77वां स्वतंत्रता दिवस

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ में 77वें स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर ध्वजारोहण के कार्यक्रम का अयोजन किया गया। इस अवसर पर ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति प्रो नरेन्द्र बहादुर सिंह ने में तिरंगा झंडे को फहराकर राष्ट्र को याद किया। कुलपति ने स्वतन्त्रता के अवसर पर सभी शिक्षकों, अधिकारियों, विद्यार्थियों और कर्मचारियों को राष्ट्र के नाम पंच प्रण की शपथ दिलाकर कार्यक्रम को आरंभ किया।

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया 77वां स्वतंत्रता दिवस

कुलपति ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हमें आगामी वर्षों में विश्वविद्यालय को नई उंचाई पर ले जाना है। जिसमें विवि को नैक करा कर विवि को स्थापित करना है। प्रो सिंह ने कहा कि सभी को विश्विद्यालय की प्रगति के बारे में न केवल सोचना चाहिए।

👉स्वाधीनता संग्राम के अमर नायक: झलकारी बाई और पूरन कोरी

बल्कि अपनी क्षमतारूप से योगदान भी देना चाहिए। कुलपति ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए स्वंतत्रता दिवस के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए कहा की ये आज़ादी हमारे पूर्वजों के अतुलनीय बलिदाओं का परिणाम है।

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया 77वां स्वतंत्रता दिवस

आज जो स्वतंत्र भारत का रूप जो हम देख रहें है वो हमारे स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के संघर्षों का ही परिणाम है। कार्यक्रम में देशभक्ति गीत और वंदे मातरम के माध्यम से सांस्कृतिक गायन प्रस्तुत किए गए। वहीं एनसीसी के कैडेट और विश्विद्यालय के गार्डों द्वारा तिरंगे ध्वज को सलामी देकर राष्ट्र को नमन किया गया। कार्यक्रम में अंत में कुलपति ने विवि परिसर में वृक्षारोपण करके पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए सभी विद्यार्थियों से आह्वान किया।

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया 77वां स्वतंत्रता दिवस

कार्यक्रम में कुलसचिव डॉ भावना मिश्रा, अधिष्ठाता छात्र कल्याण, प्रो तनवीर खदीजा, अधिष्ठाता अकादमिक, प्रो सौबान सईद, कुलानुशासक डॉ नीरज शुक्ला, लेफ्टिनेंट डॉ बुशरा अलवेरा सहित सभी संकायों के संकायाध्यक्ष, विभागों के अध्यक्ष, विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी और विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन उपकुलसचिव दीप्ति मिश्रा ने किया।

About Samar Saleel

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...