Breaking News

8वीं फेल है शराब कांड का मुख्य आरोपी, द्वारिका इलाके से गिरफ्तार

बिहार के छपरा जहरीली शराब कांड के आरोपी रामबाबू महतो को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने द्वारिका इलाके से गिरफ्तार किया है। रामबाबू महतो मशरख के डोलिया गांव का रहनेवाला है। शराब कांड को लेकर मसरख थाना में दर्ज प्राथमिकी में रामबाबू महतो को मुख्य आरोपी बताया गया था।

बता दें कि में 13 दिसंबर को हुई जहरीली शराब कांड में 80 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले मे अब तक 14 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि रामबाबू के खिलाफ सात अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस मामले उसके खिलाफ वारंट जारी था, लेकिन वो बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था।

छपरा पुलिस को उसके दिल्ली में होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को दी गई। सूचना के आधार पर द्वारिका इलाके से रामबाबू को गिरफ्तार कर लिया गया। अब उसे ट्रांजित रिमांड पर छपरा लाया जाएगा।

क्राइम ब्रांच के विशेष पुलिस आयुक्त रविंदर यादव के अनुसार, “इंटर-स्टेट सेल क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि रामबाबू महतो बिहार में नकली शराब त्रासदी से संबंधित मामले में वांटेड है और वह दिल्ली के किसी इलाके में छिपा है।”

यादव ने कहा, “तकनीकी निगरानी के साथ-साथ विशिष्ट इनपुट के आधार पर आरोपी रामबाबू महतो को दिल्ली के द्वारका इलाके से गिरफ्तार किया गया।” रविंदर यादव ने कहा, “उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है और आगे की कार्रवाई के लिए आरोपी की गिरफ्तारी की जानकारी बिहार पुलिस के साथ शेयर की गई है।”

पुलिस ने कहा कि राम बाबू एक किसान परिवार से ताल्लुक रखता है और उसेके चार भाई और दो बहनें हैं। वह 8वीं क्लास ड्रॉपआउट है। यादव ने कहा, “रामबाबू ने दावा किया कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति खराब है। उसने पूछताछ में बताया कि बिहार राज्य में शराबबंदी के कारण उसने जल्दी और आसानी से ज्यादा पैसा बनाने के लिए नकली शराब बनाने और बेचने लगा था। पुलिस ने कहा कि अब तक मिली जानकारी के अनुसार वह अवैध शराब के कई मामलों में शामिल है।

About News Room lko

Check Also

डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में श्रीलंका की मदद कर रहा भारत

नई दिल्ली। श्रीलंका के लिए डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) विकसित करने में भारत महत्वपूर्ण भूमिका ...