Breaking News

औरैया में निकले 97 कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव मरीज 377 एक संक्रमित की हुई मौत

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है, मंगलवार तहसीलदार बिधूना समेत 97 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जहां लोगों में कोरोना के प्रति भय व दहशत का माहौल बन गया है वहीं कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 377 हो गई है। जबकि एक मरीज की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 49 हो गई है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अर्चना श्रीवास्तव ने मंगलवार को यहां जानकारी देते हुए बताया कि जिले में आज तहसीलदार बिधूना व अमीन समेत 97 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है जिसमें जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 377 हो गई है। बताया कि आज 14 मरीज ठीक भी हुए हैं जो होम आइसोलेशन में थे। उन्होंने बताया कि आज 7169 लोगों के सैंम्पल लिए गये हैं।

बताया कि अब तक कुल 150156 लोगों के सैंम्पल लिए गये जिसमें 144333 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, जबकि 1806 सैम्पल प्रतीक्षारत हैं। बताया कि अब तक जिले में मिले कुल 4017 मरीजों में 3602 ठीक हो चुके हैं। वहीं बताया कि और एक कोरोना संक्रमित मरीज की दुःखद मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 49 हो‌ गई है। उन्होंने जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि मरीजों की संख्या में तीब्र गति से ‌बृद्धि हो रही है इसलिए वह अनिवार्य रूप से मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड नियमों के पालन की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि जिनका नम्बर आता जा रहा है वह संबंधित अस्पतालों में पहुंच कर वैक्सीन अवश्य लगवा लें।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

यूपी में फ्रंटलाइन पर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को मिल रही बेहतर इलाज की सुविधा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी भूमिका ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *